छत्तीसगढ़ः महिला पत्रकार के खाते से रकम पार करने के बाद शातिर ठग ने भेजा मैसेज, लिखा- दो बैंक अकाउंट का बैलेंस मैंने छोड़ दिया

naidunia

रायपुर। राजधानी रायपुर में साइबर ठगी का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जिसमें शातिर ठग ने पहले तो महिला पत्रकार को साइबर ठगी का शिकार बनाया। फिर मैसेज भेजकर लिखा, एक ही खाते से रकम उड़ाया है। दो बैंक अकाउंट का बैलेंस मैंने छोड़ दिया है। ठगी का शिकार हुई महिला पत्रकार की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

दरअसल, यह ठगी का यह पूरा मामला टिकरापारा थाने का है। टिकरापारा पुलिस थाना से मिली जानकारी के अनुसार लक्ष्मीनगर,पचपेडी नाका निवासी महिला पत्रकार चुन्नी गजेंद्र(31)ने 24 दिसंबर को गूगल पर सर्च कर कोरियर सर्विस का नंबर 0754101109 निकालने के बाद कॉल किया।

कुछ देर बाद दूसरे नंबर 09153290792 से चुन्नी गजेंद्र के पास ठग का कॉल आया। ठग ने कहा कि आपका कोरियर 24 घंटे के अंदर पहुंच जाएगा, इसके लिए आपको दो रूपये का आनलाइन भुगतान करना होगा। ठग ने भुगतान के लिए एक लिंक भेजा तब महिला पत्रकार ने यूपीआई के माध्यम से दो रूपये का भुगतान कर दिया। 24 घंटे के बाद 25 दिसंबर को दोपहर महिला पत्रकार के एसबीआई खाते से पहले 50 हजार रूपये फिर 460 रूपये का आहरण शातिर ठग ने कर लिया।खाते से पैसा आहरण होने का मैसेज आने के बाद ठगी का पता चला।

ठगी के बाद किया मैसेज, मैंने एक्सिस और यूनियन बैंक का बैलेंस छोड़ दिया

ठगी की शिकार महिला पत्रकार ने पुलिस को बताया कि आनलाइन ठगी करने के बाद मंगलवार को मोबाइल नंबर 0754101109 से शातिर ठग ने काल करके बकायदा पूछा कि आपका पार्सल घर तक पहुंचा की नहीं? यह सुनकर उन्होंने फोन काट दिया।कुछ समय बाद मोबाइल पर ठग ने यह मैसेज किया की आपके एक्सीस और यूनियन बैंक का बैलेंस मैने छोड़ दिया है।