कोरबाः लव ट्रायंगल में हुई नील कुसुम की हत्या, फ्लाइट से आया था शहबाद खान; पेचकस से गोदकर की गई थी हत्या


कोरबा। कोरबा के पंप हाउस कॉलोनी में दिनदहाड़े शनिवार को एक युवती की पेचकस से गोदकर हत्या कर दी गई थी, इस मामले में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। शॉर्ट पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट के मुताबिक, युवती के गले, सीने और शरीर के अन्य हिस्सों में पेचकस जैसे नुकीले हथियार से 26 बार वार किए गए थे। वहीं युवती की हत्या के लिए आरोपी फ्लाइट से गुजरात राज्य से रायपुर फिर कोरबा आया था।

मृत युवती नील कुसुम की हत्या लव ट्रायंगल में उसकी बेवफाई से आहत प्रेमी शहबाद खान ने की थी। आरोपी फिलहाल फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस की 4 टीमें जुटी हैं। परिजनों ने बताया कि नील कुसुम ने 9वीं से 12वीं तक की पढ़ाई मदनपुर स्कूल (करतला) में की थी। इसके लिए वह हर दिन जिस बस से आना-जाना करती थी, आरोपी जशपुर निवासी युवक उसमें कंडक्टर था। दोनों के बीच बातचीत बढ़ने लगी और प्रेम संबंध बन गए। स्कूल की पढ़ाई पूरी होने के बाद नील कुसुम घर पर रहते हुए आगे की पढ़ाई की तैयारी कर रही थी। उसके पिता ने बताया कि इस साल उसे कॉलेज में एडमिशन लेना था, लेकिन किसी वजह से उसका दाखिला इस साल नहीं हो सका, तो 2023 में उसका एडमिशन कराने की तैयारी थी।

इधर नील कुसुम ने अपने प्रेमी से धीरे-धीरे बातचीत कम कर दी। युवक गुजरात की एक कंपनी में काम कर रहा था। वहां से जब भी शहबाद युवती को कॉल लगाने की कोशिश करता, तो उसका मोबाइल अक्सर व्यस्त रहता था। इससे शहबाद को उस पर शक हो गया कि उसका किसी और युवक से भी प्रेम संबंध है। वो पत्थलगांव के आशीष केरकेट्टा से प्रेम संबंध होने का शक करते हुए युवती को मारने की धमकी देता था। आशीष केरकेट्टा युवती का दूर का रिश्तेदार था और अक्सर युवती के घर उसका आना-जाना था।

इधर शहबाद ने सोच लिया था कि वो युवती की हत्या कर देगा। वो नील कुसुम की हत्या की पूरी तैयारी के साथ फ्लाइट से गुजरात से रायपुर, फिर कोरबा पहुंचा था। यहां आकर उसने अपनी प्रेमिका से संपर्क किया।