Video: 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाने के बाद हादसे का शिकार हुए डेविड वॉर्नर, मैदान से जाना पड़ा बाहर

डेविड वॉर्नर

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन मंगलवार (27 दिसंबर) को ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने शानदार दोहरा शतक लगाया। उन्होंने अपने 100वें टेस्ट को दोहरे शतक के साथ यादगार बनाया। वह टेस्ट इतिहास में ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले जो रूट ने अपने 100वें टेस्ट में भारत के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। वॉर्नर ने 200 रन पूरे होने के बाद शानदार जश्न मनाया, लेकिन यह उन्हें भारी पड़ गया।

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर – फोटो : Cricket Australia

वॉर्नर शतक या दोहरा शतक लगाने के बाद हवा में उछलते हैं। इस बार उन्हें ऐसा करना चोटिल कर गया। वॉर्नर जश्न मनाने के बाद एक छोटे से हादसे का शिकार बन गए। हवा में उछलने के बाद जब उन्होंने अपना पैर जमीन पर रखा तो वह सही से खड़े नहीं हो पाए। उनके बाएं पैर में खिंचाव आ गया था। वह दर्द से कराहने लगे। वॉर्नर को उनके साथी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने सहारा दिया। इसके बाद मेडिकल टीम मैदान पर पहुंच गई। फिर उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया। वॉर्नर रिटायर्ड हर्ट हो गए। उन्होंने 254 गेंद पर 200 रन बनाए। इस दौरान 16 चौके और दो छक्के लगाए। 

कैमरन ग्रीन भी हुए रिटायर्ड हर्ट

चोटिल होने के बाद कैमरन ग्रीन

चोटिल होने के बाद कैमरन ग्रीन – फोटो : Cricket Australia

ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच के दूसरे दिन चोटिल होने वाले दूसरे बल्लेबाज कैमरन ग्रीन रहे। वह 85वें ओवर के चौथी गेंद पर चोटिल हो गए। एनरिच नोर्त्जे की 144.6 किमी की स्पीड से आई गेंद ने ग्रीन के अंगुली को चोटिल कर दिया। उनकी अंगुली से खून आने लगा। मेडिकल टीम फिर उन्हें भी बाहर लेकर गई। वह मैच में चोटिल होने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए। वॉर्नर और ग्रीन से पहले फील्डिंग के दौरान मिचेल स्टार्क चोटिल हो गए थे। उनकी अंगुली में चोट लगी थी। ग्रीन की बात करें तो रिटायर्ड हर्ट होते समय उन्होंने 20 गेंद पर छह रन बना लिए थे। वहीं, स्टार्क ने पहली पारी में 13 ओवर में दो विकेट लिए थे।

स्मिथ शतक से चूके, मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ – फोटो : सोशल मीडिया

दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 189 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की टीम जब अपनी पहली पारी में उतरी तो 75 रन पर उसके दो विकेट गिर गए। ओपनर उस्मान ख्वाजा को कगिसो रबाडा ने वेरेयने के हाथों कैच कराया। वह सिर्फ एक ही रन बना सके। मार्नश लाबुशेन 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वह 35 गेंद पर 14 रन बनाकर रनआउट हो गए। दो विकेट गिर जाने के बाद वॉर्नर ने स्टीव स्मिथ के साथ पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 239 रन की साजेदारी की। 

डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ

डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ – फोटो : ICC/Twitter

स्मिथ टेस्ट में अपना 30वां शतक नहीं लगा सके। वह 161 गेंद पर 85 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें एनरिच नोर्त्जे ने थिउनिस डी ब्रूइन के हाथों कैच कराया। स्मिथ ने अपना पिछला शतक इसी साल नवंबर में लगाया था। तब वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ में नाबाद 200 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 386 रन बना लिए हैं। ट्रेविस हेड 48 और एलेक्स कैरी नौ रन बनाकर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 197 रन आगे है।