छत्तीसगढ़: खेत से निकला चमत्कारी शिवलिंग, हर दिन बढ़ रहा आकार, दर्शन करने उमड़ी भीड़

naidunia

रायपुर/धरसींवा। राजधानी रायपुर से करीब 20 किमी दूर धरसींवा के तिवरैया गांव के लोग उस वक्‍त हैरत में पड़ गए जब एक खेत से लगभग डेढ़ फीट का शिवलिंग निकला। इसके बाद आसपास के गांव के लोग शिवलिंग के दर्शन के लिए यहां आ रहे हैं। ग्रामीणों ने यहां पूजा शुरू कर दी है। फिलहाल तिवरैया गांव जनआस्था का केंद्र बना हुआ है।

बताया जाता है कि एक माह पहले साहू परिवार के खेत से लगभग डेढ़ फीट ऊंची शिवलिंगनुमा शिला निकली थी। उसे धान की फसल की निंदाई करते समय किसान परिवार और अन्य लोगों ने देखा था। बात आई-गई हो गई थी, लेकिन जनआस्था दो दिन पहले तब उमड़ी, जब कुछ लोगों ने बताया कि शिला की आकृति बढ़ रही है। लोगों का कहना है कि यह शिला एक माह पहले कम आकार की थी, लेकिन अब दो फीट की हो गई है।

खेत से निकले शिवलिंग नुमा आकृति के पत्थर का आकार बढ़ने से यह ग्रामीणों के लिए आस्था का केंद्र बन गया है। ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित होकर स्वयंभू शिवलिंग रूप में फूल, नारियल और जल चढ़ाकर पूजा-अर्चना कर रहे हैं। दिनभर जहां शिवलिंग रूप में पूजा-अर्चना का सिलसिला जारी है। रात में भी दर्शन के लिए लोग पहुंच रहे हैं। गांव के सरपंच पति राजेंद्र साहू व अन्य ग्रामीणों ने एक चर्चा में बताया कि तिवरैया ग्राम में साहू परिवार के खेत में यह शिवलिंग आकृति की शिला निकली, उस खेत में धान का फसल लगा था।