बिलासपुरः हिस्ट्रीशिटर कांग्रेस नेता को मारने UP में दी थी सुपारी, कपिल ने कहा-दोस्त के जरिए शूटर्स को 5 लाख एडवांस दिए, हत्याकांड का साक्ष्य जुटाने मशक्कत

वर्चस्व की लड़ाई में भाई कपिल त्रिपाठी ने रची भाई की हत्या की साजिश। - Dainik Bhaskar

बिलासपुर। हिस्ट्रीशिटर कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी हत्याकांड की साजिश रचने वाले उसके छोटे भाई कपिल त्रिपाठी और उसके दोस्तों से पूछताछ कर रही है। कपिल पुलिस को जो कहानी बता रहा है, इससे जाहिर हो रहा है कि वह इस कांड में पर्दे के पीछे खेल खेलना चाहता था।

कपिल ने इस हत्याकांड को अंजाम देने में अपने दोस्तों का सहारा लिया और उन्हें आगे कर षड्यंत्र रचा है। ऐसे में पुलिस अब उसके खिलाफ तकनीकी साक्ष्य जुटाने में लगी है। इधर, पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार चार आरोपियों को कोर्ट में पेश कर उन्हें तीन दिन के लिए रिमांड पर लिया है।

ट्रांजिट रिमांड पर लाए गए दिल्ली से गिरफ्तार चार आरोपी।

ट्रांजिट रिमांड पर लाए गए दिल्ली से गिरफ्तार चार आरोपी।

पुलिस की एंटी क्राइम एंड सायबर सेल के प्रभारी हरविंदर सिंह के साथ ही सकरी थाना प्रभारी सागर पाठक और पुलिस की टीम इस हत्याकांड के मास्टर माइंड कपिल त्रिपाठी, प्रेम उर्फ बजरंग श्रीवास और सुमित निर्मलकर से लगातार पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि कपिल ने पिस्टल खरीदने से लेकर शूटर्स बुलाने के लिए अपने दोस्त प्रेम श्रीवास और सुमित निर्मलकर को आगे रखा था। जब भी वह कुछ बात करता, तब उनके मोबाइल का ही उपयोग करता था। ताकि, इस कांड का राज खुले, तो उसका सीधा संबंध उजागर न हो सके।

हिस्ट्रीशिटर कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी।

हिस्ट्रीशिटर कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी।

प्रेम श्रीवास ने मंगाए पिस्टल और मैग्जीन
पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि कपिल त्रिपाठी ने प्रेम श्रीवास के माध्यम से रायगढ़ के हथियार सप्लायरों से सौदा किया। फिर उनके माध्यम से अंबिकापुर जाकर झारखंड के हथियार सप्लायर से डेढ़ लाख रुपए में दो पिस्टल लिया। साथ ही मैग्जीन के लिए 50 हजार रुपए अलग से दिए। हथियार खरीदने में भी कपिल त्रिपाठी डायरेक्ट इनवॉल्व नहीं है।

मुख्य आरोपी कपिल की पत्नी पत्नी और पिता भेजे गए जेल।

मुख्य आरोपी कपिल की पत्नी और पिता भेजे गए जेल।

प्रेम ने ही शूटर्स से UP में किया सौदा
बताया जा रहा है कि प्रेम श्रीवास कपिल के कहने पर पूरे साजिश में सामने रहा। कपिल के कहने पर ही उसने हथियार का इंतजाम किया। फिर उत्तरप्रदेश जाकर उसने शूटर्स से संपर्क किया। शूटर्स से संजू त्रिपाठी को मरवाने के लिए उसने 10 लाख रुपए में सौदा तय किया और उसने ही पांच लाख रुपए एडवांस दिए। हालांकि, इस पूरे कांड में हर समय कपिल उसके साथ था। लेकिन, वह सामने कभी नहीं आया।

कपिल के खिलाफ साक्ष्य जुटा रही पुलिस
सकरी थाना प्रभारी सागर पाठक ने बताया कि दिल्ली से पकड़े गए बाकी चार आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से इन्हें तीन दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस ने कपिल को भिलाई तक छोड़ने वाले दो लोग केदार सिंह और रवि को फिर से पकड़ लिया है और उनसे भी पूछताछ की जा रही है। दिल्ली से गिरफ्तार आरोपियों में आशीष तिवारी,रवि तिवारी,भरत तिवारी व राजेंद्र ठाकुर शामिल हैं। पुलिस सभी से अलग-अलग पूछताछ कर कपिल के खिलाफ साक्ष्य जुटा रही है।

दिल्ली से गिरफ्तार आरोपियों का मिला पुलिस रिमांड।

दिल्ली से गिरफ्तार आरोपियों का मिला पुलिस रिमांड।

फरार शूटर्स का नहीं मिला सुराग
फरार शूटर्स का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस घटना में उपयोग मोबाइल सिम के बारे में भी पता लगा रही है। शक है कि प्रेम श्रीवास ने उन्हें स्थानीय स्तर पर मोबाइल सिम उपलब्ध कराया था। इसके बार में जानकारी जुटाई जा रही है। इस हत्याकांड में शामिल पांच शूटर्स की तलाश की जा रही है। इसके लिए टीम बनारस व आसपास के इलाकों में तलाश कर रही है।

कपिल समेत तीन आरोपियों का फिर से रिमांड लेगी पुलिस
एक दिन पहले पुलिस ने मुख्य आरोपी कपिल त्रिपाठी सहित 7 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया था और इनमें से कपिल त्रिपाठी, सुमीत निर्मलकर व प्रेम श्रीवास को पुलिस रिमांड पर है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि रिमांड खत्म होने पर इनका फिर से पुलिस रिमांड मांगा जाएगा।