बिलासपुरः पिता, भाई समेत रिश्तेदारों ने ही रची थी संजू त्रिपाठी की हत्या की साजिश, पिता-पुत्र सहित नौ गिरफ्तार; संपत्ति विवाद और अवैध संबंध हत्याकांड की प्रमुख वजह

बिलासपुर। पुलिस ने भारी दबाव के बीच आज रविवार को आखिरकार संजू त्रिपाठी हत्याकांड से पर्दा उठा ही दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर ने रविवार की शाम मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि संजू त्रिपाठी के पिता जय नारायण त्रिपाठी और भाई कपिल त्रिपाठी सहित सगे रिश्तेदारों ने ही संजू त्रिपाठी की हत्या की साजिश रची थी। पिछले डेढ़ माह से संजू त्रिपाठी की हत्या को लेकर इनके बीच गहमागहमी का माहौल चल रहा था।पारिवारिक संपत्ति विवाद और दत्तक पुत्री के साथ अवैध संबंध सहित संजू की हर मामले में मनमानी इस हत्याकांड की प्रमुख वजह बन कर सामने आई है।

एसएसपी पारुल माथुर के मुताबिक उत्तर प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों से भी शूटर बुलाए गए थे जिन्होंने पिछले कुछ दिनों से बिलासपुर शहर में ही रहकर इस हत्याकांड को अंजाम देने की साजिश रची।पूरे मामले में पिता-पुत्र सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।हत्याकांड का मुख्य आरोपी कपिल त्रिपाठी भी लखनऊ से गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस उसे लेकर बिलासपुर पहुंचने वाली है।

एसएसपी पारूल माथुर ने पत्रकारों को बताया कि इनसे तीन कारें बलेनो, स्कार्पियो और एक एलेन्ट्रा के साथ ही तीन पिस्टल बरामद की गई है। पांच शूटर जिन्होंने कार रोककर संजू को गोलियां मारी थी, वे फरार हो जाने में सफल हो गए हैं। उत्तर प्रदेश से बुलाए के सभी शूटरों की तलाश जारी है। इन्हें हत्या के लिए 10 लाख रुपये की सुपारी दी गई थी। पांच लाख एडवांस दिए गए थे।

एआईजी दीपमाला कश्यप के निर्देशन में गठित 22 सदस्यों की टीम ने दिन रात एक कर के इस बहुचर्चित हत्याकांड के आरोपियों को पकड़ने में सफलता पाई है। पूरी टीम इस सफलता के लिए बधाई की पात्र है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में इस हत्याकांड की चर्चा चल रही थी जिसे लेकर बिलासपुर पुलिस पर अत्यधिक दबाव बना हुआ था।इस चुनौती को स्वीकार करते हुए बिलासपुर पुलिस ने जी तोड़ मेहनत करते हुए इस हत्याकांड पर से पर्दा उठाने में सफलता हासिल की है।