कोरबाः अननोन कॉल के कारण पति करता था चरित्र पर शक, मारपीट से तंग आकर पत्नी ने कर ली थी आत्महत्या;आरोपी पति गिरफ़्तार

अंशु कुमार मिश्रा ने 10 जुलाई को कर ली थी आत्महत्या। - Dainik Bhaskar

कोरबा। जिले में बार-बार किसी अननोन नंबर से कॉल आना एक महिला की खुदकुशी का कारण बन गया। पुलिस ने बुधवार को आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। महिला ने 10 जुलाई 2022 को आत्महत्या की थी। पति पर अपनी पत्नी को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप है। मामला मानिकपुर चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, अंबेडकर भवन के पास अंशु मिश्रा (33 वर्ष) अपने पति गगन मिश्रा के साथ रहती थी। दोनों के 3 बच्चे भी हैं। एक 11 साल की बेटी और उससे छोटे 2 बेटे। अंशु के मोबाइल पर किसी अननोन नंबर से कॉल आता था, जिसे लेकर उसका पति उस पर किसी और से अफेयर होने का शक करता था। पति पर आरोप है कि वो किसी रिश्तेदार या परिचित के फोन आने पर भी शक करने लगता था।

अंशु मिश्रा ने कर ली थी आत्महत्या।

अंशु मिश्रा ने कर ली थी आत्महत्या।

पत्नी के चरित्र पर करता था शक

चरित्र पर शंका के चलते पति अपनी पत्नी से आए दिन झगड़ा करता था और उसे बुरी तरह पीटता था। पति गगन लगातार पत्नी को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था। इससे परेशान होकर पत्नी अंशु मिश्रा ने 10 जुलाई को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस इस मामले में जांच में जुटी थी। पुलिस ने पति का बयान दर्ज किया। पति गगन ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि घटना वाले दिन भी पत्नी के पास मिस्ड कॉल आया था। जब उसने पत्नी से पूछा कि किसका फोन है, तो उसने कहा कि उसे नहीं पता कि कौन कॉल कर रहा है। इसी बात पर दोनों के बीच बहस हुई थी। बाद में जब घर में कोई नहीं था, तो पत्नी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

शरीर पर चोटों के निशान।

शरीर पर चोटों के निशान।

मृतका अंशु दिल्ली की रहने वाली थी, वहीं उसका पति गगन मिश्रा बिहार का रहने वाला है। दोनों की शादी को 13 साल हो चुके थे। गगन कोरबा जिले में काम करता था और मानिकपुर चौकी क्षेत्र के अंबेडकर भवन के पास उन्होंने अपना मकान बना लिया था। मृतका के भाई और मां ने दामाद गगन पर आरोप लगाया था कि ये मामला संदिग्ध है। उन्होंने कहा कि उनका दामाद शराब के नशे में हमेशा उनकी बेटी के साथ मारपीट और गालीगलौज करता था। यहां तक कि मां और भाई से भी बात करने पर उसे आपत्ति होती थी।

आरोपी पति गगन कुमार मिश्रा।

आरोपी पति गगन कुमार मिश्रा।

मायकेवालों ने दामाद पर लगाए आरोप

मृतका की मां ने बताया कि मोबाइल पर अगर किसी का भी कॉल आ जाए, तो वो उसे गलत नजर से देखता था। कई बार बेटी ने उन्हें वीडियो कॉल कर और फोटो खींचकर मारपीट की तस्वीरें दिखाई थी। लेकिन उन्हें लगता था कि पति-पत्नी के बीच का मामला है, आज नहीं तो कल वे एक हो ही जाएंगे, लेकिन गगन ने उसे इतना प्रताड़ित किया कि अंशु ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। इधर मानिकपुर चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपी पति गगन मिश्रा को धारा 306 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उस पर पत्नी को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप है।