कोरबाः तेज रफ्तार कार ने गलत साइड जाकर मार दी दो बाइक को टक्कर,1 युवक की मौत, 3 घायल

कोरबा। सड़क हादसों पर नियंत्रण के लिए चलाए जा रहे अभियान के मध्य छुरी-दर्री मार्ग पर पिछली रात हिट एंड रन की घटना में जहां एक बाइक सवार की मौत हो गई वहीं दो अन्य घायल हुए हैं। तेज रफ्तार से गलत साइड में जाकर कार चालक ने दुर्घटना को अंजाम दिया।  स्थानीय लोगों ने राहगीरों की मदद से आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करने और ओवरस्पीड वाहन नहीं चलाने की तमाम समझाईश और जागरुकता के बाद भी अनेक वाहन चालक इससे परहेज कर रहे हैं। तेज रफ्तार के कारण आए दिन हादसे घटित हो रहे हैं। इसी क्रम में रविवार रात करीब 10 बजे छुरी-दर्री मार्ग पर तेज रफ्तार अल्टो कार क्र. सीजी-22-9265 के लापरवाह चालक सत्यप्रकाश नायक ने हादसे को अंजाम दिया। ग्राम छुरी निवासी एवं कक्षा 12वीं में कॉमर्स का छात्र चंदन देवांगन 4 दिसंबर की रात अपने दोस्त सुमन कुमार केंवट पिता श्याम सुंदर 21 वर्ष निवासी ग्राम सलोरा के साथ सुमन की बजाज पल्सर मोटर सायकल क्रमांक सीजी-12 एएन 4076 पर सवार होकर छुरी से एनटीपीसी अपने दोस्त के घर जा रहा था। इस दौरान चंदन मोटरसायकल चला रहा था। छुरी सब स्टेशन के पास दर्री की ओर से आ रही अल्टो कार के चालक ने तेज रफ्तार से गलत साईड में आकर मोटरसायकल को टक्कर मार दिया। हादसे में चंदन और सुमन सड़क किनारे गड्ढे में गिर पड़े। उनके सिर व चेहरे तथा कान के पास चोटें आई। दुर्घटना के बाद कार चालक भागने की फिराक में गलत साइड से ही कार चलाते हुए कटघोरा की ओर से आ रहे एक अन्य बाइक क्रमांक सीजी-12 बीएफ 3344 पर सवार दो लोगों को टक्कर मार दिया। इसके साथ ही कार का पहिया फट गया और चालक भाग नहीं सका। आसपास के लोगों ने कार चालक सत्य प्रकाश को भागने से पहले धर दबोचा। डॉयल 112 को दुर्घटना की सूचना दी गई, टीम ने चारों घायलों को कटघोरा के अस्पताल पहुंचाया जहां घायल लक्ष्मी पटेल पिता स्व. वेदराम पटेल 47 वर्ष निवासी सर्वमंगला रोड पटेल पारा थाना कोतवाली की मौत हो गई। संतोष पैकरा पिता गोपी राम 39 वर्ष निवासी बालको को कई जगह चोट लगी है। चंदन देवांगन और सुमन केंवट को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। कटघोरा टीआई निरीक्षक अश्वनी राठौर ने बताया कि पुलिस ने चंदन की रिपोर्ट पर अल्टो कार के चालक सत्यप्रकाश नायक के विरुद्ध धारा 279, 337, 304ए भादिव के तहत जुर्म दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करते हुए दुर्घटनाकारित व क्षतिग्रस्त बाइकों को जप्त किया है।

मैकेनिक था मृतक

मृतक लक्ष्मी पटेल मैकेनिक का काम करता था। एक वाहन में खराबी आने की वजह से सुधार कार्य के लिए वाहन मालिक के सुपरवाइजर बाल्को निवासी संतोष पैकरा 39 वर्ष के साथ मनेन्द्रगढ़ गया था। वहां से काम निपटा कर दोनों वापस कोरबा लौट रहे थे तभी यह हादसा हो गया।