IND vs NZ Live Streaming: अगले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की तैयारी शुरू, जानें कब-कैसे देख पाएंगे पहला वनडे

ऑकलैंड। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज ऑकलैंड में खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले ही टी20 सीरीज अपने नाम कर चुकी है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से हराया था। पहला टी20 बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं, दूसरा टी20 टीम इंडिया ने 65 रन से अपने नाम किया था। तीसरा टी20 डकवर्थ लुईस नियम के तहत ड्रॉ रहा था। अब शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम वनडे सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी। हार्दिक पांड्या वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे।

इस सीरीज के जरिये टीम इंडिया के वर्ल्ड कप अभियान की भी शुरुआत हो जाएगी। अगले साल वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जाना है। उसके लिए खिलाड़ियों को आजमाने का अभी ही मौका है। अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से सीनियर खिलाड़ी भी टीम में वापसी करेंगे। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को इस दौरे से आराम दिया गया है।

टी20 सीरीज में बहुत से फैन्स इस बात से परेशान रहे कि मैच टीवी पर कैसे देखें। ऐसे में हम आपको यह बता रहे हैं कि टीवी या फिर मोबाइल पर आप पहला वनडे कैसे देख सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ इंतजाम करने होंगे। अगर आपके यहां डीडी फ्री डिश है तो आप डीडी स्पोर्ट्स पर मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। अगर आपके यहां फ्री डिश नहीं है तो फायर स्टिक के जरिये अमेजन प्राइम टीवी पर लाइव मैच देख सकते हैं। फायर स्टिक को स्मार्ट टीवी से जोड़कर उस पर अमेजन प्राइम का अपना अकाउंट लॉग इन करें और फिर टीवी पर मैच का लुत्फ उठाएं।

वनडे सीरीज से केन विलियम्सन भी टीम में वापसी करेंगे। मेडिकल अपॉइंटमेंट के चलते विलियम्सन टी20 सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेल पाए थे। दोनों टीमें वनडे फॉर्मेट में 110 बार आमने-सामने आई हैं। भारत ने इसमें से 50 प्रतिशत नहीं 55 मैच जीते हैं। वहीं, न्यूजीलैंड को 49 मैचों में जीत मिली है। एक मैच टाई रहा और पांच मुकाबले बेनतीजे रहे।

ट्रॉफी के साथ केन विलियम्सन और शिखर धवन

ट्रॉफी के साथ केन विलियम्सन और शिखर धवन – फोटो : सोशल मीडिया 

कब है भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला 25 नवंबर यानी शुक्रवार को खेला जाएगा।

कहां खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत बनाम न्यूजीलैंड

कब शुरू होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच भारतीय समयानुसार सुबह सात (7) बजे से शुरू होगा। टॉस सुबह 6:30 यानी साढ़े छह बजे होगा।

कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के वनडे मैचों के प्रसारण का अधिकार डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports) के पास है। ऐसा सिर्फ डीडी फ्री डिश पर है। डीडी फ्री डिश पर डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर आप फ्री में मैच का आनंद ले सकते हैं।

भारतीय टीम

भारतीय टीम – फोटो : सोशल मीडिया 

फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
पहले वनडे मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) एप पर देखी जा सकती है।

वनडे सीरीज के लिए दोनों स्क्वॉड
न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, लोकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टॉम लैथम।

भारत: शिखर धवन (कप्तान),  ऋषभ पंत (उपकप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।