ओटीटी पर लाल सिंह चड्ढा देख माफी मांगने वालों पर भड़के मानव विज- अब आमिर खान को पैसे दो

नईदिल्ली I आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ जब इस साल अगस्त में थिएटर्स में रिलीज हुई तो बुरी तरह पिट गई। यह अपना औसत तक नहीं निकाल पाई। लेकिन जब इसी फिल्म को कुछ समय पहले ओटीटी पर रिलीज किया तो खूब तारीफें मिलीं। जिन लोगों ने इस फिल्म का बायकॉट किया था, वही बाद में इसे ओटीटी पर देखने के बाद इस बात के लिए माफी मांगने लगे कि वो इसे देखने थिएटर्स में नहीं गए और बेफिजूल में बायकॉट कर दिया। ऐसे लोगों पर एक्टर मानव विज ने गुस्सा निकाला है। मानव विज ने कहा है जो भी लोग ओटीटी पर ‘लाल सिंह चड्ढा’ देखने के बाद उनसे या मेकर्स से माफी मांग रहे हैं, वो आमिर खान को 500-500 रुपये ट्रांसफर कर दें। मानव विज का कहना है कि लोगों की ‘बेवकूफी’ के कारण ‘लाल सिंह चड्ढा’ जैसी अच्छी फिल्म पिट गई और आमिर को बहुत नुकसान उठाना पड़ा।

‘लाल सिंह चड्ढा’ 1994 में आई टॉम हैंक्स की फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ का हिंदी रीमेक थी, जो सिर्फ मुश्किल से 58 करोड़ रुपये कमा पाई। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही लोगों ने इसका सोशल मीडिया पर बायकॉट शुरू कर दिया था। यही नहीं, आमिर खान के उस पुराने इंटरव्यू को वायरल कर एक्टर की आलोचना शुरू कर दी थी, जिसमें उन्होंने देश में ‘असहिष्णुता’ की बात की थी। इस वजह से ‘लाल सिंह चड्ढा’ को थिएटर्स में लोग देखने नहीं पहुंचे और बॉक्स ऑफिस पर इसे ठंडा रिस्पॉन्स मिला। पर जब ‘लाल सिंह चड्ढा’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई तो लोगों ने मेकर्स के साथ-साथ फिल्म के एक्टर्स से माफी मांगनी शुरू कर दी कि उन्होंने इसे बायकॉट करके गलत किया।

मानव विज- जो माफी मांग रहे, वो आमिर को पैसे भेजें
मानव विज, जिन्होंने ‘लाल सिंह चड्ढा’ में एक पाकिस्तानी सैनिक का किरदार निभाया था, उनसे भी लोगों ने सोशल मीडिया पर फिल्म को बायकॉट करने के लिए माफी मांगी। पर मानव विज का कहना है कि लोगों को माफी मांगने के बजाय आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस को पैसे भेजने चाहिए ताकि बायकॉट के कारण जो नुकसान हुआ, उसकी भरपाई हो सके।

‘लोगों की बेवकूफी’ से पिटी ‘लाल सिंह चड्ढा’
मानव विज ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर कहा, ‘कई लोगों ने ट्विटर पर मुझसे माफी भी मांगी और कहा कि बॉयकॉट ट्रेंड के बाद उन्होंने ‘लाल सिंह चड्ढा’ को सिनेमाघरों में नहीं देखा। लेकिन जब उन्होंने इसे नेटफ्लिक्स पर देखा तो उन्हें बहुत अच्छा लगा। लोगों को आमिर खान प्रोडक्शंस के खाते में 500-500रुपये ट्रांसफर करने चाहिए थे।’ मानव विज ने कहा कि लोगों की बेवकूफी के कारण आमिर खान का प्रोडक्शन हाउस घाटे में है।

‘लाल सिंह चड्ढा’ ने ओटीटी पर दिखाया कमाल
‘लाल सिंह चड्ढा’ को इस साल अक्टूबर में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया गया था। फिल्म ने ओटीटी पर सफलता के झंडे गाड़े और लोगों ने इसकी खूब तारीफ की। ‘लाल सिंह चड्ढा’ देश में नेटफ्लिक्स पर नंबर 1 फिल्म रही। वहीं यह नेटफ्लिक्स पर ग्लोबल लेवल पर नंबर 2 नॉन इंग्लिश मूवी बन गई। नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग शुरू होने के बाद इसे 6.63 मिलियन घंटों से ज्यादा की व्यूअरशिप मिली। फिल्म में करीना कपूर खान और नागा चैतन्य भी नजर आए थे।