उमरान मलिक को लेकर विलियमसन ने दिया बड़ा बयान, न्यूजीलैंड की पिच पर घातक साबित हो सकता है युवा गेंदबाज

नई दिल्ली। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। केन विलियमसन की न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया रीसेट मोड में है। भारत ने अपने सीनियर प्लेयरों को आराम दिया है। वहीं युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है।

मैच से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि, “भारत के खिलाफ खेलना हमेशा खास होता है। हम इसे एक घरेलू सीरीज के रूप में नहीं बल्कि अगले साल भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के रूप में देख रहे हैं। टीम इंडिया अपने सीनियर खिलाड़ियों के बिना खेल रहा है, लेकिन इनके पास पर्याप्त टैलेंट है। ऐसे में टीम के लिए एक कठिन चुनौती होगी।”

इस समय भारत का सबसे तेज गेंदबाज

विलियमसन ने उमरान मलिक को लेकर कहा कि, “इस समय भारत के सबसे तेज गेंदबाज हैं। आइपीएल के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद ने उसकी प्रतिभा को देखा था। वह न्यूजीलैंड में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। भारत को चोटिल जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मलिक जैसे तेज गेंदबाज की भी जरूरत है।”

टी20 विश्व कप में भारत-न्यूजीलैंड को मिली हार

बता दें कि उमरान मलिक आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे। इस तेज गेंदबाज ने अपनी गति और विकेट लेने की क्षमता से सभी को प्रभावित किया था। उमरान मलिक 150 की गति से गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं। गौरतलब हो कि न्यूजीलैंड और भारत दोनों ही टीमें टी20 विश्व कप में अपने-अपने सेमीफाइनल मैच में हार गईं थी। न्यूजीलैंड टीम जहां पाकिस्तान से हार गई तो वहीं भारत को इंग्लैंड ने मात दी थी।

भारत बनाम न्यूजीलैंड T20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 मैच: 18 नवंबर, वेलिंगटन

दूसरा टी20 मैच: 20 नवंबर, माउंट माउंगानुइक

तीसरा टी20 मैच: 22 नवंबर, नेपियर