रवींद्र जडेजा की वाइफ रिवाबा आज करेंगी नॉमिनेशन, स्टार क्रिकेटर ने की समर्थन की अपील

नईदिल्ली I गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा को भी टिकट मिला है. बीजेपी ने उन्हें जामनगर नॉर्थ से उम्मीदवार बनाया है. रिवाबा जडेजा 14 नवंबर को पर्चा दाखिल करेंगी. अब रवींद्र जडेजा ने भी वीडियो पोस्ट करके जामनगर वासियों से अपनी वाइफ के लिए समर्थन देनी की अपील की है.

अपने वीडियो संदेश में रवींद्र जडेजा ने जामनगर के लोगों से अपील करते हुए कहा, ‘मेरे प्यारे जामनगरवासियों और सभी क्रिकेट फैन्स. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि यहां गुजरात विधानसभा चुनाव टी20 क्रिकेट की तरह तेजी से आगे बढ़ रहा है. बीजेपी ने मेरी पत्नी रिवाबा को उम्मीदवार बनाया है. वह 14 नवंबर को नामांकन पत्र भरने जा रही है. इसलिए यह आपकी जिम्मेदारी है कि जीत का माहौल बनाया जाए. तो चलिये आज सुबह मिलते हैं.’

रवींद्र जडेजा घुटने की इंजरी के चलते टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भाग नहीं ले पाए थे. जडेजा को एशिया कप के दौरान चोट लग गई थी, जिसके बाद उनके दाएं घुटने की सर्जरी हुई थी. जडेजा ने वर्कआउट करना शुरू किया है. जडेजा को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वॉड में शामिल किया गया है, लेकिन फिटनेस हासिल करने पर ही वह इसमें भाग ले पाएंगे.

करणी सेना का पार्ट रह चुकी हैं रिवाबा

रिवाबा अक्सर भाजपा से जुड़े राजनीतिक कार्यक्रमों में देखी जाती रही हैं. वह सौराष्ट्र की करणी क्षत्रिय सेना की अध्यक्षा भी रही हैं. हाल ही में रिवाबा जामनगर के भाजपा विधायक द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत सप्ताह के आखिरी दिन दर्शन में पहुंची थीं. इस दौरान जब उनसे पूछा गया था कि क्या आप आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी? इस पर उन्होंने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री और बीजेपी के नेता उन पर भरोसा रखकर उन्हें कोई जिम्मेदारी सौपेंगे तो वे उसे जरूर निभाएंगी.

रिवाबा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी जडेजा की बहन?

रिवाबा का जामनगर से खास नाता है, ऐसा इसलिए क्योंकि उनका ज्यादातर समय राजकोट और जामनगर में ही बीता है. जडेजा की बहन नयना जडेजा फिलहाल जामनगर में महिला कांग्रेस अध्यक्ष हैं. ऐसे में अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों में शामिल होने के चलते ननद-भाभी (रिवाबा और नयना) के बीच नोकझोंक की बात भी सामने आती रहती है. सितंबर 2021 में दोनों के बीच मास्क न पहनने को लेकर राजनीतिक जंग छिड़ गई थी. नयना जडेजा के रिवाबा के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें हैं.