भारत का सेमीफाइनल:चौका मारकर कोहली ने टी-20 में 4 हजार रन पूरे किए, इंडिया का स्कोर 100 पार 

एडिलेड। टी-20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड के मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है। चोटिल मार्क वुड की जगह बेन स्टोक्स ने गेंदबाजी की शुरुआत की। केएल राहुल ने पहली ही गेंद पर चौका मारा। इसके बाद दूसरे ओवर में ही क्रिस वोक्स की बॉल पर आउट हो गए। वहीं, विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल में 4000 रनों का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

टीम इंडिया ने 15 ओवर में 101 रन बना लिए हैं। हार्दिक पंड्या और विराट कोहली क्रीज पर हैं।

इंडिया की 3 गलतियां…

1. केएल राहुल जल्दी आउट 
दूसरे ही ओवर में केएल राहुल ने क्रिस वोक्स को विकेट दिया। बाहर जाती गेंद को उन्होंने कीपर को थमा दिया। यहीं से दबाव बढ़ गया और पावर प्ले में बल्लेबाजी धीमी रही।

2. रोहित ने जमने के बाद विकेट दिया
ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा 27 रन बनाने के बाद 9वें ओवर में आउट हो गए। तब जरूरत थी कि वे कम से कम 15 ओवर तक बल्लेबाजी करें।

3. सूर्या का गेमप्लान फेल
आदिल रशीद ने बढ़िया गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन दिए। उनके आखिरी ओवर में सूर्या ने आक्रामक शॉट खेलने की कोशिश की और आउट हुए। इस ओवर के बाद अटैक करते तो रनरेट भी बढ़ता और दबाव भी न पड़ता।

कोहली बचे, रोहित का कैच छूटा..
तीसरे ओवर लेकर आए सैम करन। दूसरी गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप में गई पर खिलाड़ी तक पहुंची नहीं। कोहली बच गए। इसके बाद चौथे ओवर में उन्होंने कवर्स के ऊपर से सिक्स लगाया। क्रिस वोक्स गेंदबाजी कर रहे थे। पांचवें ओवर में सैम करन की चौथी गेंद पर रोहित ने कट शॉट खेला। गेंद ब्रुक्स के हाथों से टकराकर छिटक गई।

भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। जिम्बाब्वे के खिलाफ ऋषभ पंत को मौका मिला था। आज भी वह टीम का हिस्सा हैं। वहीं, स्पिन कॉम्बिनेशन भी अक्षर और अश्विन का ही है। चहल को आज भी मौका नहीं दिया गया है।

इंग्लैंड की टीम दो बदलाव के साथ उतरी है। मार्क वुड की जगह क्रिस जॉर्डन और डेविड मलान की जगह फिल सॉल्ट को मौका मिला है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, मो. शमी, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार।

इंग्लैंड- जोस बटलर (कप्तान) , ऐलेक्स हेल्स, फिल साॅल्ट , बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जाॅर्डन, क्रिस वोक्स , आदिल रशीद