IND vs SA T20: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, अक्षर की जगह हुड्डा को मौका

IND vs SA T20 Live Score: T20 World Cup India vs South Africa Scorecard and Result News Updates in Hindi

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका – फोटो : सोशल मीडिया

पर्थ। टी20 विश्व कप में भारत का तीसरा मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ है। पहले दो मैच जीतने के बाद भारतीय टीम लगातार तीसरी जीत दर्ज करना चाहेगी। हालांकि, पर्थ की उछाल भरी पिच में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं होगा। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की टीम भी यह मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी राह आसान करना चाहेगी। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी है। इस मैच में दीपक हुड्डा को मौका दिया गया है। वहीं, अक्षर पटेल यह मैच नहीं खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम में भी एक बदलाव किया गया है। तबरेज शम्सी की जगह लुंगी एनगिडी को टीम में शामिल किया गया है।

भारत या दक्षिण अफ्रीका को मिलेगी पहली हार

इस टूर्नामेंट में अब तक सिर्फ तीन टीमें अजेय रही हैं। भारत, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड। आज भारत या दक्षिण अफ्रीका को पहली हार मिल सकती है। इस मैच में बारिश की संभावना भी कम है। ऐसे में मैच का नतीजा आने की संभावना बहुत ज्यादा है। इस स्थिति में दोनों टीमों में से किसी एक को टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ेगा।

भारत की जीत की दुआ करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम अपने शुरुआती दो मैच हार चुकी है और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस टीम को किस्मत के साथ की जरूरत होगी। इस मैच में पाकिस्तान की टीम दुआ करेगी कि भारत दक्षिण अफ्रीका को हरा दे। इस स्थिति में पाकिस्तान अपने बाकी मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के पास सिर्फ पांच अंक होंगे और पाकिस्तान के पास छह अंक हो जाएंगे।

 दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह। 

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), राइली रूसो, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्त्जे।