छत्तीसगढ़ः किडनैपर से बचाने गया था, लेकिन खुद ही लूटी इज्जत, नाबालिग लड़की को जंगल में अकेला देखकर डोली नीयत; 2 गिरफ्तार 

2 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, एक महिला आरोपी फरार। - Dainik Bhaskar

2 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, एक महिला आरोपी फरार।

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर। जिले में नाबालिग को अपहरणकर्ताओं से बचाने गए शख्स ने ही उसके साथ रेप कर लिया। पुलिस ने अपहरण और रेप के मामले में 2 आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अपराध में शामिल एक फरार महिला की तलाश की जा रही है। मामला झगराखंड थाना क्षेत्र के बलसोता है।

नाबालिग का अपहरण करने वाले आरोपी काम दिलाने का झांसा देकर उसे अपने साथ ले गए थे। थाना प्रभारी दीपेश सैनी ने बताया कि 26 सितंबर को नाबालिग के परिजनों ने झगराखांड थाने में नाबालिग के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। परिजनों ने कहा था कि 23 सितंबर को उसकी नाबालिग बेटी को 2 अज्ञात लोग बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गए हैं। इधर अपराध दर्ज होने की खबर मिलते ही आरोपी राधेश्याम उर्फ रवि कुर्रे और महिला आरोपी नाबालिग लड़की को पाराडोल इलाके में मुकुंदपुरी के जंगल में छोड़कर फरार हो गए।

आरोपी राय सिंह और राधेश्याम उर्फ रवि कुर्रे।

आरोपी राय सिंह और राधेश्याम उर्फ रवि कुर्रे।

इसके बाद नाबालिग लड़की ने अपने परिचित पाराडोल निवासी राय सिंह को मदद करने के लिए फोन करके बुलाया। जब राय सिंह अपनी बाइक से मौके पर आया, तो उसकी नीयत अकेली लड़की को देखकर बदल गई। वो उसे अपने घर ले आया और उसका रेप किया। जैसे-तैसे पीड़िता अपने घर पहुंची और मामले की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज की जांच शुरू की। SP टीआर कोशिमा ने तत्काल टीम गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

अपहरण और रेप के आरोपी पुलिस गिरफ्त में।

अपहरण और रेप के आरोपी पुलिस गिरफ्त में।

नाबालिग ने पुलिस को बताया कि उसे एक महिला और राधेश्याम उर्फ रवि कुर्रे (38 वर्ष) जो खड़गवां के ही रहने वाले हैं, वे बिहार में काम दिलाने का झांसा देकर अपने साथ ले गए। वो बिहार के लिए निकलने ही वाले थे कि उन्हें पता चला कि मेरे परिवारवालों ने पुलिस को खबर कर दी है। ऐसे में वो मुझे मुकुंदपुरी के जंगल में छोड़कर फरार हो गए। तब मैंने राय सिंह (20) जो स्टेशनपारा पाराडोल का रहने लासा है और मेरा परिचित है, उसे मदद के लिए बुलाया।

पीड़िता ने घरवालों को बताई आपबीती

पीड़िता ने कहा कि राय सिंह अपनी बाइक से वहां आया और फिर अपने घर ले गया। यहां उसने उसके साथ बलात्कार किया। पीड़िता जैसे-तैसे अपने घर बलसोता पहुंची और घरवालों को पूरी बात बताई। परिवार ने पुलिस के पास जाकर रेप का केस दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस टीम ने रेप के आरोपी राय सिंह और अपहरण के आरोपी राधेश्याम उर्फ रवि कुर्रे को 28 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी महिला फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। पूरी कार्रवाई में थाना प्रभारी दीपेश सैनी, ASI जीवन दीपक मिंज, प्रधान आरक्षक संतोष सिंह, आरक्षक नीरज पढ़ियार, भूपेंद्र यादव, कमलेश साहू, महिला आरक्षक इशिता श्रीवास्तव शामिल रहे।