भारत ने नीदरलैंड को 56 रन से हराया, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

IND vs NED T20 Live Score: T20 World Cup India vs Netherlands Scorecard and Result News Updates in Hindi

सिडनी। टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड को 56 रन से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा की उम्दा पारियों के दम पर भारत ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 179 रन बनाए। विराट ने 44 गेंदों पर 62, सूर्या ने 25 गेंदों पर 51 और रोहित ने 39 गेंदों पर 53 रन बनाए। नीदरलैंड के लिए फ्रेड क्लासेन और पॉल वॉन मीकेरन ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 123 रन ही बना पाई। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और अश्विन को 2-2 विकेट मिले। वहीं, मोहम्मद शमी के खाते में एक सफलता आई।

इस जीत के साथ ग्रुप-2 में भारतीय टीम 4 पॉइंट के साथ नंबर-1 पर पहुंच गई है।

आखिरी 5 ओवर में बने 65 रन 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय बल्लेबाज डच गेंदबाजों के आगे काफी देर तक खुल कर नहीं खेल पाए। पावर प्ले के 6 ओवर के बाद भारत का स्कोर 38/1 था। 10 ओवर के बाद भारतीय टीम 67/1 तक ही पहुंच पाई। 15 ओवर की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 114/2 था। आखिरी पांच ओवर में भारत ने 65 रन बनाए।

भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर विक्रमजीत सिंह 9 बॉल में 1 रन बनाने के बाद बोल्ड हो गए।

भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर विक्रमजीत सिंह 9 बॉल में 1 रन बनाने के बाद बोल्ड हो गए।

केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी
पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन बनाकर आउट हुए केएल राहुल नीदरलैंड के खिलाफ भी फ्लॉप रहे। तीसरे ओवर की चौथी गेंद मिडिल लेग पर फुलर थी। इसे राहुल फ्लिक करना चाहते थे, लेकिन अंदर आती गेंद को वो मिस कर गए। अंपायर ने तुरंत उंगलियां खड़ी कर दी। वो 12 बॉल में 9 रन बना पाए और उनका विकेट मीकेरेन ने लिया।

हालांकि, रिप्ले से जाहिर था राहुल आउट नहीं थे और बॉल लेग स्टंप मिस कर रही थी। रोहित शर्मा के मना करने के कारण राहुल ने DRS नहीं लिया।

केएल राहुल को DRS लेने से मना करते हुए रोहित शर्मा।

केएल राहुल को DRS लेने से मना करते हुए रोहित शर्मा।

रोहित को मिले 2 जीवनदान
रोहित शर्मा ने 39 बॉल में 53 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के जड़े, उनका स्ट्राइक रेट 135.89 का रहा। रोहित ने इस दौरान युवराज सिंह का रिकॉर्ड भी तोड़ा। वह भारत के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 34 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

  • 5वें ओवर की आखिरी बॉल पर रोहित शर्मा का आसान सा कैच छूट गया। रोहित को शॉर्ट गेंद मिली थी, जिसे वो पुल करना चाहते थे, लेकिन मिसटाइम हो गए। प्रिंगल ने एक आसान कैच छोड़ दिया।
  • रोहित को अंपायर ने LBW आउट भी दे दिया था, लेकिन उन्होंने रिव्यू लिया और रिप्ले में साफ नजर आ रहा था कि गेंद विकेट पर नहीं लग रही है।