छत्तीसगढ़िया ओलंपिक: कबड्डी मैच के दौरान दो टीमों के खिलाड़ियों के बीच जमकर मारपीट 

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तहत राजीव युवा मितान क्लब द्वारा आयोजित जोन स्तरीय कबड्डी मैच के दौरान विवाद बढ़ गया।दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए।जमकर मारपीट शुरू हो गई।निर्णायकों और आयोजकों ने बीच-बचाव कर किसी तरह मामला शांत करवाया।मारपीट का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी तेजी से प्रसारित हो रहा है

मामला सीतापुर जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायत भुसु का है। यहां छतीसगढ़िया ओलंपिक के तहत राजीव युवा मितान क्लब भुसु ने जोन स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया था। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भुसु के खेल मैदान में आयोजित प्रतियोगिता के दौरान ग्राम सहनपुर एवं ग्राम भुसु के कबड्डी (17 वर्ष) का मैच चल रहा था।

दोनों टीम के खिलाड़ी एक- दूसरे के आमने-सामने थे। मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच विवाद शुरू हो गया।विवाद इतना बढ़ा कि दोनों टीम के खिलाड़ियों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान दोनों टीम के खिलाड़ी और उनके प्रशंसक एक-दूसरे पर टूट पड़े।दौड़ा-दौड़ाकर एक -दूसरे को पीटना शुरू कर दिया।मैदान में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया।दोनों पक्षों के बीच काफी देर तक मारपीट होती रही।

naidunia

हो -हल्ला शुरू हो गया।आखिरकार निर्णायकों , आयोजकों को आगे आने पड़ा।खिलाड़ियों को एक-दूसरे से दूर हटाया गया। काफी प्रयासों के बाद दोनों पक्षों को समझाइस देकर मामला शांत कराया गया। विवाद व मारपीट हो जाने के कारण आयोजकों ने भी मैच को रद्द कर दिया। जनपद पंचायत सीतापुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संजय मरकाम ने बताया कि मैच के दौरान विवाद की जानकारी मिली है। सहनपुर के खिलाड़ियों की मांग पर भुसु जोन से सहनपुर को अलग करते हुए, सोनतराई ज़ोन में शामिल कर दिया गया है।

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तहत सरगुजा जिले में खिलाड़ियों के बीच मारपीट का यह पहला मामला है ,इसके पहले ग्राम स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताएं शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हुई हैं। लेकिन जोन स्तर में खिलाड़ियों के बीच मारपीट का पहला मामला सीतापुर जनपद क्षेत्र से आया है।