कोरबाः पैर फिसला और सैकड़ों फीट ऊपर लटके मजदूर, SECL के खदान क्षेत्र में हादसा, एक की मौत दूसरा गंभीर; लोहे के पिलर से टकराए 

कोरबा। कोरबा जिले के गेवरा क्षेत्र में शुक्रवार को हुए एक बड़े हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई, वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना कुसमुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम मनगांव की है। रेलवे के माध्यम से कोयला परिवहन करने के लिए साइलो का निर्माण कर रही समानता कंपनी में ये हादसा हुआ। गंभीर रूप से घायल मजदूर का इलाज निजी अस्पताल में जारी है। दूसरे मजदूरों ने बताया कि क्रेन चालक की लापरवाही से इतना बड़ा हादसा हुआ है।

कुसमुंडा थाना प्रभारी राजेश जांगड़े ने बताया कि समानता कंपनी में रैक लोडिंग के लिए बनाए जा रहे बंकर में ऊंचाई पर कई मजदूर काम कर रहे थे। इनमें से कुछ मजदूर लोहे के एक बड़े से पिलर को दूसरे लोहे पर जमा रहे थे। इसी दौरान क्रेन में लटका हुआ लोहा अनियंत्रित हो गया। इससे ऊंचाई पर काम कर रहे मजदूर भी अपनी जगह से फिसल गए। इनमें से 2 मजदूर लोहे के बड़े-बड़े पिलर से जा टकराए और सैकड़ों फीट की ऊंचाई पर सेफ्टी बेल्ट से हवा में लटक गए।

मजदूर को उतारते हुए अन्य कर्मचारी।

मजदूर को उतारते हुए अन्य कर्मचारी।

यह देख बाकी मजदूरों ने तुरंत घटना की सूचना अपने अधिकारियों को दी। अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और अन्य कर्मचारियों की मदद से हवा में लटके मजदूरों को नीचे उतारा गया। दोनों को कोरबा के एक निजी अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां एक मजदूर ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक मजदूर का नाम परदेस कुमार है, जो उमेदी भांठा भिलाई बाजार का रहने वाला था। वहीं दूसरे मजदूर का इलाज जारी है। इधर घटना के बाद क्रेन चालक मौके से फरार हो गया। सूचना मिलने पर कुसमुंडा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। वहीं आरोपी क्रेन चालक की तलाश की जा रही है।