Pakistan: आतंकवादियों ने मंत्री समेत दो विदेशी नागरिकों का किया अपहरण, छोड़ने के लिए रखी ये मांग 

आतंकवादी डेमो।

इस्लामाबाद। जेल में बंद अपने साथियों की रिहाई की मांग को लेकर आतंकवादियों ने पाकिस्तान के प्रांत खैबर पख्तूनख्वा को गिलगित-बाल्टिस्तान से जोड़ने वाले हाईवे को जाम कर दिया है। इसके बाद वहां फंसे एक वरिष्ठ मंत्री बेग हुंजा और दो विदेशी नागरिकों का अपहरण कर लिया गया। बेग हुंजा इमरान खान की पार्टी PTI से जीते हुए विधायक हैं। वहीं सभी की रिहाई के लिए अब अपहरणकर्ता से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। इस बीच पाकिस्तानी मीडिया ने ताजा जानकारी देते हुए बताया कि, जीबी के मोस्ट वांटेड आतंकवादी कमांडर हबीबुर रहमान गुट के आंतकवादियों ने डायमेर के चिलास के ठाक गांव में सड़क को जाम किया है। सड़क से आवागमन पूरी तरह प्रभावित हो गया और दोनों तरफ यात्री फंस गए। हबीबुर रहमान पर नंगा पर्वत में 10 विदेशियों की हत्या करने का आरोप है। सूत्रों ने बताया कि जिन आतंकवादियों की रिहाई की मांग की जा रही है वो विदेशियों की हत्या में शामिल रहे हैं।

मंत्री का सामने आया ऑडियो क्लिप 
वहीं सोशल मीडिया में जीबी के वरिष्ठ मंत्री अबैदुल्ला बेग का एक ऑडियो भी सामने आया है। ऑडियो में बेग को यह कहते हुए सुना जा रहा है कि वह इस्लामाबाद से गिलगित जा रहे थे। लेकिन आतंकवादियों ने बीच रास्ते में अपने सहयोगियों की जेल से रिहाई की मांग को लेकर हाईवे को जाम कर दिया। हालांकि, इसके कुछ देर बाद जब मंत्री से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनका मोबाइल फोन बंद आया। अब अपहरणकर्ता से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है।

होटल में विदेशियों की गई थी हत्या  
2013 में इन्ही बंदूकधारियों ने गिलगिट-बल्टिस्तान में नंगा पर्वत जाने वाले पर्वतारोहियों को निशाना बनाया था। बंदूकधारियों ने चीन, यूक्रेन और रूस के नागरिकों समेत 9 पर्यटकों और एक पाकिस्तानी गाइड की गोली मारकर हत्या कर दी थी।