जांजगीरः नहर में डूबकर शख्स की मौत, नहाते वक्त पैर फिसलने से पानी के तेज बहाव में बहा; 3 किलोमीटर दूर पुल के पास मिला शव 

किरारी के बड़े नहर पुल के पास मिली लाश। - Dainik Bhaskar

जांजगीर। जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा थाना क्षेत्र के खिसोरा गांव में बड़ी नहर में नहाने गया एक शख्स बह गया। मृतक की शिनाख्त रामनारायण भास्कर (45 वर्ष) के रूप में हुई है। उसका शव शुक्रवार को खिसोरा से 3 किलोमीटर दूर किरारी के बड़े नहर पुल के पास मिला है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई की और लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

अकलतरा थाना प्रभारी लखेश केवट ने बताया कि रामनारायण भास्कर जयरामनगर परसदा थाना मस्तूरी जिला बिलासपुर का रहने वाला था। वह अपने जीजा तेज चंद कुर्रे के घर 5 अक्टूबर को दशहरा उत्सव देखने के लिए अकलतरा के खिसोरा आया हुआ था। 6 अक्टूबर की सुबह साढ़े 7 बजे वो घर से नहाने के लिए खिसोरा से होकर गुजरने वाली बड़ी नहर में अकेले ही गया हुआ था। घर से नहर की दूरी महज 300 मीटर है।

किरारी के नहर पुल के पास मिली लाश।

किरारी के नहर पुल के पास मिली लाश।

काफी देर तक भी जब वो वापस नहीं लौटा, तो उसका जीजा तेज चंद कुर्रे उसे देखने नहर पर गया। वहां रामनारायण के कपड़े तो दिखाई दे रहे थे, लेकिन वह खुद कहीं दिखाई नहीं दे रहा था। इसके बाद गुरुवार दोपहर परिजनों ने अकलतरा थाने में घटना की जानकारी दी। सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और गोताखोरों को नहर में उतारा, लेकिन लाश नहीं मिल सकी। शुक्रवार को आज फिर से रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया। इस बीच किरारी के नहर पुल के पास ग्रामीणों ने लाश देखे जाने की सूचना दी। पुलिस वहां पहुंची और शव को बाहर निकाला गया। परिजनों ने शव की शिनाख्त रामनारायण भास्कर के रूप में की।

रामनारायण भास्कर नाम के शख्स की डूबकर मौत।

रामनारायण भास्कर नाम के शख्स की डूबकर मौत।

फिलहाल पुलिस ने शव को अकलतरा अस्पताल पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। परिजनों ने बताया कि रामनारायण भास्कर जड़ी-बूटियों की जानकारी रखता था और गांववालों की छोटी-मोटी बीमारियों का इलाज करता था। उसकी शादी हुई तो थी, लेकिन पति से नहीं बनने के कारण पत्नी 25 साल पहले उसका घर छोड़कर चली गई थी। पत्नी के जाने के बाद से रामनारायण अपने बड़े भाई तुमरान प्रकाश भास्कर के साथ रहता था।