छत्तीसगढ़: बच्चा चोरी के शक में तीन साधुओं की बेरहमी से पिटाई, सांसद सरोज पांडेय ने क़ानून- व्यवस्था पर खड़े किए सवाल; देखें Video

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग में तीन साधुओं की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है. बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ ने इन साधुओं की बुरी तरह पिटाई कर दी. दुर्ग के भिलाई 3 थाना क्षेत्र के चरोदा बस्ती में बच्चा चोर के शक में 3 साधुओं को स्थानीय लोगों ने पकड़कर जमकर पीटा. पिटाई का वीडियो वायरल होने पर पुलिस हरकत में आ गई है.

बताया जा रहा है कि भिलाई-3 थाना क्षेत्र के चरोदा गांव में बच्चा चोरी की अफवाह उड़ी. इस दौरान ग्रामीणों ने तीन साधुओं को पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई शुरू कर दी. ग्रामीणों ने साधुओं को इतना पीटा कि वह लहूलूहान हो गए. साधु हाथ जोड़कर लोगों से न मारने की अपील करते रहे, लेकिन ग्रामीण नहीं माने और उससे पीटते रहे.

घटना की जानकारी मिलने के बाद डॉयल-112 की पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची थी. भीड़ को जैसे-तैसे शांत कराया गया, तब तक साधुओं की बेरहमी से पिटाई हो चुकी थी. मारपीट का यह वीडियो किसी ने बना लिया था, अब तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया है और पुलिस हरकत में आ गई है.

भिलाई-3 थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने कहा कि मारपीट की घटना जानकारी में है, जिन्होंने साधुओं के साथ मारपीट की है, उनके खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया जा रहा है, भिलाई-3 थाने की पुलिस कल से ही मामले की जांच में जुट गई है. दुर्ग में बच्चा चोरी की अफवाह के कारण किसी की पिटाई की कई घटनाएं हुई हैं.

दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि भिलाई-3 थाना क्षेत्र के चरोदा गांव में बच्चा चोरी की अफवाह पर ग्रामीणों ने साधु वेशधारी तीन लोगों को पीटा है, आईपीसी की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है, एमएलसी हो चुकी है और इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

सांसद सरोज पांडेय ने इस घटना की निंदा की है। उन्होंने इस घटना को लेकर प्रदेश की क़ानून- व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि दुर्ग में तीन साधुओं को बच्चा चोरी के आरोप में लहुलुहान करने का समाचार दुखद है। जब मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के गृह जिले में यह आलम है तब समूचे प्रदेश में कानून-व्यवस्था की क्या हालत होगी यह बड़ा सवाल है। बेहतर होता कि कांग्रेस के नेता अनर्गल बयानबाजी करने की जगह कुछ काम कर लेते।