छत्तीसगढ़ः बच्चा चोरी के शक में व्यक्ति की जमकर पिटाई, पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में; आक्रोशित गांववालों ने किया जमकर हंगामा 

धमतरी। जिले के भखारा थाना क्षेत्र में मंगलवार रात गांववालों ने बच्चा चोरी के शक में एक शख्स को पकड़कर उसकी जमकर पिटाई कर दी। घटना गातापारा की है। लोगों ने लाल मोहन गोस्वामी (32 वर्ष) को बंधक बना लिया।

बाद में किसी ने पुलिस को सूचना दी। भखारा थाना प्रभारी शंकरलाल नवरत्न ने बताया कि मंगलवार रात 8 बजे उन्हें खबर मिली कि गातापार में लोगों ने एक व्यक्ति को पकड़ लिया है और उसकी पिटाई कर रहे हैं। गांववालों का आरोप है कि लाल मोहन गोस्वामी नाम का व्यक्ति दो बच्चों को बोरे में भरकर ले जा रहा था। बच्चों के शोर मचाने पर लोग वहां पहुंचे और उसे बचा लिया।दोनों बच्चे 5वीं कक्षा में पढ़ते हैं और उनकी उम्र करीब 10 साल है।

आरोपी के पकड़े जाने के बाद लोगों की भीड़।

आरोपी के पकड़े जाने के बाद लोगों की भीड़।

थाना प्रभारी शंकर लाल का कहना है कि जांच में पता चला है कि दोनों बच्चे चरोटा गांव के हैं। जब आरोपी बच्चों को बोरे में भरकर गातापारा की ओर ले जा रहा था, तो उन्होंने शोर मचाया। तब गातापारा के लोगों ने संदेह के आधार पर व्यक्ति को पकड़ा और बच्चों से पूछताछ की। बच्चों ने जब पूरी बात बताई, तो लोगों ने आरोपी को पकड़कर उसकी धुनाई कर दी। इधर बच्चों को परिजन भी ढूंढ रहे थे। वे भी गातापारा तक पहुंचे, तब जाकर उन्हें बच्चों को अगवा कर लेने की बात पता चली। हालांकि राहत की बात ये है कि बच्चे सही-सलामत हैं।

गांववालों ने आरोपी को पकड़ा।

गांववालों ने आरोपी को पकड़ा।

थाना प्रभारी ने कहा कि फिलहाल हमने गांववालों से आरोपी को छुड़ा लिया है और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पता चला है कि 4 लोग गांव में घुसे थे, लेकिन बच्चों ने सिर्फ एक व्यक्ति लाल मोहन गोस्वामी पर ही उसे अपने साथ ले जाने का आरोप लगाया है। इसलिए सिर्फ उसी को पकड़ा गया है। पुलिस बच्चों को भी साथ में थाने लेकर आई थी, उनसे पूछताछ के बाद उन्हें माता-पिता को सौंप दिया गया है।

इधर गांववाले काफी आक्रोशित थे। उन्होंने भखारा पुलिस थाने में भी जमकर हंगामा मचाया। वे आरोपी को छोड़ने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं थे। थाने के अंदर और बाहर भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई थी। जैसे-तैसे गांववालों को शांत किया गया।