VIDEO: इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद शोएब अख्तर का बड़बोलापन, भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कही यह बात 

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की जीत पर बयान दिया

कराची। पाकिस्तान ने गुरुवार रात कराची में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में रिकॉर्ड रन चेज किया। उन्होंने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया। 200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के लिए कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी की। बाबर ने टी20 अंतरराष्ट्रीय का दूसरा शतक जड़ा, जबकि मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाए। इन दोनों की बदौलत पाकिस्तान ने 200 रन का लक्ष्य 19.3 ओवर में बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

पाकिस्तान टीम की इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर पाक फैन्स ने टीम की जमकर तारीफ की। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बाबर और रिजवान की हालिया आलोचना पर तंज कसा, वहीं तेज गेंदबाज वसीम अकरम कप्तान बाबर के प्रदर्शन से खुश दिखे। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी टीम की जमकर तारीफ की। शोएब ने एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका से हारने के बाद पाकिस्तान टीम की जमकर आलोचना की थी। 

साथ ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई पाकिस्तान टीम को भी खराब फैसला बताया था। हालांकि, अब उनके सुर बदल चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मैच के बाद बड़बोलापन दिखाते हुए उसकी तुलना पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत से कर दी। शोएब ने कहा कि इस मैच ने उन्हें भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की करारी जीत की याद दिला दी।

शोएब अख्तर ने कहा- पाकिस्तान की विशेषता ये थी की उन्होंने बिना विकेट खोए जीत हासिल की। ये पाकिस्तान ने पहली दफा नहीं किया। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ इसी तरह.. याद होगा वो पिछले साल हिंदुस्तान को मारा था (आपको याद होगा कि पाकिस्तान ने पिछले साल भारत को कैसे हराया था)। ट्विटर पर शोएब अख्तर ने वीडियो शेयर किया और यह कहते हुए सुनाई दिए।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान – फोटो : सोशल मीडिया 

हालांकि, अख्तर ने पाकिस्तान के मध्य-क्रम पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा- जब रिजवान का थोड़ा समर्थन मिलता है तो बाबर भी खूब रन बनाने लगते हैं। मुझे लगता है कि आने वाले समय में पाकिस्तान का जो मध्य-क्रम है, जिसकी मैं बात करता रहता हूं वहां पर थोड़ी कमजोरियां हैं। पाकिस्तान को इस पर ध्यान चाहिए और देखना चाहिए। उपमहाद्वीप की विकेट..यहां पर 200 पर 200 बनना सामान्य चीज है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में जीत के साथ पाकिस्तान ने सात मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबरी कर दिया है। इंग्लैंड ने पहले मुकाबले को छह विकेट से जीता था।