IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में होगी बुमराह-शमी की वापसी! जानें किन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह 

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी – फोटो : सोशल मीडिया

नई दिल्ली। एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया की नजर अब टी20 वर्ल्ड कप पर है। उससे पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेलना है। कंगारू टीम भारत में तीन टी20 मैच खेलेगी। वहीं, दक्षिण अफ्रीकी टीम तीन वनडे के साथ तीन टी20 मैचों में उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान जल्द हो सकता है। उसमें कई खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की संभावना कम ही है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत के साथ उतरना चाहेगी। ऐसे में एशिया कप में खेलने वाली टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आइए जानते हैं कि क्या हो सकती है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संभावित भारतीय टीम…

रोहित शर्मा और केएल राहुल

रोहित शर्मा और केएल राहुल – फोटो : सोशल मीडिया

ओपनर 
रोहित शर्मा टीम के कप्तान होने के साथ-साथ ओपनर बल्लेबाज भी होंगे। उनका साथ केएल राहुल देंगे। रोहित एशिया कप में भारत के अंतिम मैच में नहीं खेले थे। उन्होंने आराम करने का फैसला किया था। उनके स्थान पर विराट कोहली ने ओपनिंग की थी और शतकीय पारी खेली थी। जरूरत पड़ने वह इस जिम्मेदारी को फिर से निभा सकते हैं।

विराट कोहली

विराट कोहली – फोटो : सोशल मीडिया

मध्यक्रम 
तीसरे क्रम पर विराट कोहली का खेलना तय है। वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। एशिया कप में एक शतक लगाने के अलावा उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए थे। कोहली के बाद सूर्यकुमार यादव का टीम में स्थान पक्का है। दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को भी चुना जा सकता है, लेकिन इनमें से सिर्फ एक को ही प्लेइंग-11 में रखा जाएगा।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या – फोटो : सोशल मीडिया

ऑलराउंडर 
बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल का चुना जाना तय है। रवींद्र जडेजा की जगह एशिया कप के दौरान टीम में शामिल किए अक्षर को रोहित शर्मा दल में रखना चाहेंगे। दीपक हुड्डा की जगह टीम में नहीं बन पा रही है। उन्हें कुछ मैचों में खेलने का मौका मिलता है तो कुछ में नहीं। सातवां नंबर उनके जैसे बल्लेबाज का नहीं है। हुड्डा तीसरे या चौथे क्रम पर बेहतर खेल सकते हैं और वहां जगह नहीं है। ऐसे में चयनकर्ता वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए उन्हें बाहर रखने का भी फैसला कर सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह – फोटो : सोशल मीडिया

गेंदबाज 
जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया सीरीज से वापसी कर सकते हैं। वह चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेल पाए थे। बुमराह के साथ हर्षल पटेल भी वापसी कर सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार का टीम में चयन पक्का है। एशिया कप में भारत के तेज गेंदबाजों का संघर्ष चयनकर्ताओं को मोहम्मद शमी को वापस बुलाने के लिए मजबूर कर सकता है। शमी पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारत के लिए इस छोटे फॉर्मेट में नहीं खेले हैं। उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था। शमी टीम के अनुभवी खिलाड़ी हैं। उनके आने से टीम मजबूत होगी।

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक – फोटो : सोशल मीडिया

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम:रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई/दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, रविचंद्रन अश्विन।