रायपुरः खारून नदी में डूबे 2 दोस्त, 12 घंटे बाद एक का शव मिला, दूसरे की तलाश जारी; मस्ती करने पहुंचे थे 6 नाबालिग 

रायपुर। रायपुर में एडवेंचर करना टीनएजर्स के एक ग्रुप को भारी पड़ गया। खारून नदी के किनारे संडे को मस्ती करने गए 6 नाबालिगों में से 1 की मौत की खबर है। सभी दोस्त यहां नहाने लगे और कब गहराई में चले गए पता ही नहीं चला। दो दोस्त डूब गए। इसमें से एक का शव SDRF द्वारा करीब 12 घंटे बाद सोमवार को बरामद किया जा सका। जबकि दूसरे का अभी तक पता नहीं चल सका है। पिछले साल भी यहां युवकों के डूबने की घटनाएं हो चुकी हैं। हादसा मुजगहन थाना क्षेत्र में हुआ है।

टिकरापारा, संतोषी नगर और बोरियाखुर्द के रहने वाले 6 दोस्त अंकित गुप्ता, करण साहू, कुणाल चंद्राकर, कृष पांडे (16), कुणाल नगरची (17) और अर्जुन साहू रविवार को कुशाभाऊ ठाकरे विश्वविद्यालय के पास खारून नदी के किनारे पर जा पहुंचे। वहां सभी मस्ती कर रहे थे। बच्चों ने पुलिस को बताया कि कृष और कुणाल ने सभी से पानी में उतरने को कहा। सब डरे तो दोनों ने कहा कि कुछ नहीं होगा।

कृणाल का पता नहीं चला।

कृणाल का पता नहीं चला।

तैरने की कोशिश में लहरों ने चपेट में लिया

पुलिस ने बताया कि बोरियाखुर्द निवासी कृष और संतोषी नगर निवासी कुणाल तैरने की कोशिश करते हुए आगे बढ़ गए और लहरों ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया। जब दोनों नजर नहीं आए तो उनके बाकी साथी चीखने-चिल्लाने लगे। आसपास मौजूद युवकों ने फौरन इसकी जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस के साथ ही SDRF की टीम मौके पर पहुंच गई। नदी का यह हिस्सा आगे जाकर महादेव घाट में मिलता है। डीडी नगर थाने की टीम को भी अलर्ट किया गया।

कृष की लाश मिली है।

कृष की लाश मिली है।

महादेव घाट के पास मिला बहता हुआ शव

काफी तलाश के बावजूद बच्चों का पता नहीं चला। शाम होने के कारण रेस्क्यू रोक दिया गया। इसके बाद अगले दिन सुबह से फिर तलाश शुरू की गई, तो कृष पांडे का शव बहता हुआ महादेव घाट के पास दिखा। जबकि कुणाल का अभी तक पता नहीं चला है। रेस्क्यू टीम महादेव घाट और कुशाभाऊ ठाकरे परिसर से लगे घाट पर भी जांच कर रही है। परिजनों ने बताया कि बच्चे नदी में नहाने के लिए गए थे। एक दो बच्चों के घर वालों को भी इस बात की जानकारी नहीं थी।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

प्रदेश में 48 घंटे में डूबकर 11 की मौत

छत्तीसगढ़ में नदी-नालों में उफान के चलते लगातार हादसे जारी हैं। इसमें लोगों की लापरवाही भी सामने आ रही है। इसके चलते प्रदेश में 48 घंटे के दौरान 3 अलग-अलग हादसों में 12 लोग डूब गए हैं। इनमें 11 की मौत हो गई। मरने वालों में एक ही परिवार के सदस्य तक शामिल हैं।

  • छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में रविवार को एक ही परिवार के 3 बच्चों की डबरी (तालाब) में डूबकर मौत हो गई। 16 साल की चांदनी, 12 साल का सुधाकर और 8 साल की बेटी भगवती नहाने के दौरान गहरे पानी में चले गए डूबने से इनकी मौत हो गई।
  • रायपुर के शारदा चौक ट्रैफिक थाने में पदस्थ 40 वर्षीय जवान रामेश्वर निषाद छुट्टी पर था। जवान छुट्टी मनाने महासमुंद गया था। वहां एक हादसे में डूबने से जवान की मौत हो गई।
  • संडे को पिकनिक मनाने एमपी से आए एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। छत्तीसगढ़ के कोरिया स्थित रमदहा जलप्रपात में ये परिजन डूब गए थे।