IND vs PAK Asia Cup Playing 11: कार्तिक का बाहर बैठना तय, बाबर की चिंता गेंदबाजी, जानें संभावित प्लेइंग-11 

दुबई। एशिया कप के दूसरे दिन रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। इसी मैदान पर पिछले साल दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप के दौरान आमने-सामने हुई थीं। तब टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान ने पहली बार किसी वर्ल्ड कप में भारत को हराया था। रोहित शर्मा की नजर उस मैच में मिली हार का बदला लेने पर है। इस महामुकाबले से पहले दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 को लेकर चर्चा हो रही है।

विराट कोहली

विराट कोहली – फोटो : सोशल मीडिया

भारत की बात करें टीम में आठ खिलाड़ी तय हैं। कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार का खेलना तय है। विकेटकीपर में रोहित शर्मा को ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक चुनना है। पंत का पलड़ा यहां भारी है।

क्या बतौर बल्लेबाज खेलेंगे कार्तिक?

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक – फोटो : सोशल मीडिया

कार्तिक बतौर बल्लेबाज टीम में खेल सकते हैं, लेकिन उसके लिए रोहित को दीपक हुड्डा को बाहर करना पड़ा सकता है। हुड्डा का पिछले दिनों प्रदर्शन शानदार रहा है। वह टीम के लिए लकी चार्म भी साबित हुए हैं। उन्होंने अब तक जितने भी इंटरनेशनल मैच खेले हैं, उनमें टीम इंडिया नहीं हारी है। हुड्डा और कार्तिक को रविचंद्रन अश्विन से भी टक्कर मिलेगी। अगर रोहित अतिरिक्त गेंदबाज के साथ उतरना चाहेंगे तो अश्विन को मौका मिल सकता है।

आवेश और अर्शदीप में से कौन?

अर्शदीप सिंह और ऋषभ पंत

अर्शदीप सिंह और ऋषभ पंत – फोटो : सोशल मीडिया

गेंदबाजी में भुवनेश्वर का साथ देने के लिए हार्दिक पांड्या है, लेकिन टीम इंडिया एक और विशेषज्ञ तेज गेंदबाज टीम में रखना चाहेगी। ऐसे में अर्शदीप सिंह और आवेश खान में से किसी एक एक मौका दिया जा सकता है। अर्शदीप भारतीय टीम में शामिल इकलौते बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। वह डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हैं। आवेश के ऊपर उनका पलड़ा भारी दिख रहा है। हालांकि, रोहित छठे गेंदबाज के तौर पर आवेश को भी टीम में शामिल कर सकते हैं।

गेंदबाजी आक्रमण को लेकर फंसे बाबर

बाबर आजम और सकलैन मुश्ताक

बाबर आजम और सकलैन मुश्ताक – फोटो : सोशल मीडिया

पाकिस्तान की बात करें तो उसकी मुख्य समस्या तेज गेंदबाजी है। शाहीन अफरीदी के बाद मोहम्मद हसनैन टीम से बाहर हो चुके हैं। उनके स्थान पर हसन अली को टीम में जोड़ा गया है। हालांकि, उनका पहले मैच में खेलना मुश्किल है। ऐसे में पाकिस्तान की टीम हारिस रउफ और नसीम शाह के साथ शाहनवाज दहानी को प्लेइंग-11 में रख सकती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा और बाबर आजम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अश्विन/आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल। 

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, खुशदिल शाह, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, शाहनवाज दहानी।