IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए तैयार हैं विराट, नेट्स में लगा रहे धुआंधार छक्के, देखें वीडियो 

विराट कोहली

दुबई। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली लंब समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी शतक नवंबर 2019 में लगाया था। इसके बाद से उनकी फॉर्म में लगातार गिरावट आई है। पिछले महीने इंग्लैंड दौरे पर कोहली तीनों फॉर्मेट में कोई अर्धशतक तक नहीं लगा सके। इसके बाद वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर उन्हें आराम दिया गया और अब कोहली पूरी तरह से फॉर्म में आ चुके हैं। 

एशिया कप के लिए दुबई पहुंचने के बाद कोहली ने स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ अभ्यास शुरू कर दिया है। नेट्स में कोहली लंबे-लंबे छक्के लगा रहे हैं और उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उन्हें रवींद्र जडेजा की गेंद पर लंबा छक्का लगाते देखा जा सकता है। इस वीडियो को देखकर विराट के फैंस कर रहे हैं कि अब किंग कोहली लय में लौट चुके हैं और पाकिस्तान के खिलाफ उनके बल्ले से तूफानी पारी निकलना तय है। 

Virat Kohli’s batting practice at the nets.#ViratKohli #INDvPAKpic.twitter.com/hFa6mLv62K— Square Leg (@Cricket_Is_Here) August 25, 2022

एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है और भारत का पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ है। इसके बाद 31 अगस्त को टीम इंडिया हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलेगी। इस दौरान विराट बड़ी पारी खेलकर फॉर्म में वापसी कर सकते हैं।  

कोहली बोले- मैं लय में हूं
पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में विराट ने कहा कि वो पूरी तरह से लय में आ चुके हैं और जब वो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो उन्हें चिंता नहीं होती। उन्होंने स्वीकार किया वो इंग्लैंड में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहे थे। इसी वजह से उन्होंने दो सीरीज में आराम किया और अपनी बल्लेबाजी और शॉट चयन पर काम किया। अब वो नेट्स में सही तरीके से हर गेंद को खेल रहे हैं और अच्छी पारी खेलने को लेकर निश्चिंत हैं। 

एशिया कप में भारतीय टीम पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के साथ ग्रुप ए में हैं। वहीं, ग्रुप बी में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम है। ग्रुप स्टेज में शुरुआती दो स्थान पर रहने वाली टीमें अगले दौर में पहुंचेंगी। जहां, उनका सामना दूसरे ग्रुप की दो टीमों से होगा। यहां जीतने वाली टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी। 

पाकिस्तान के खिलाफ 2021 में चमके थे विराट
2021 टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेली थी। उनके अर्धशतक की बदौलत ही टीम इंडिया 150 का आंकड़ा पार करने में सफल रही थी। हालांकि, उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला था और बाद में गेंदबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते भारत यह मैच हार गया था।