दुबई में दिखी विराट-बाबर की केमिस्ट्री: प्रैक्टिस के लिए जा रहे कोहली ने आजम से मिलाया हाथ, पीठ ठोंककर बढ़ाया हौसला भी 

दुबई।वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारत-पाकिस्तान पहली बार 28 अगस्त को कोई मुकाबला खेलने जा रहे हैं। दोनों टीमें एशिया कप में हिस्सा लेने दुबई पहुंच गई हैं। बुधवार को टीम इंडिया ने पहला प्रैक्टिस सेशन भी किया। इस दौरान एक कमाल का नजारा देखने को मिला। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से मिले। उन्होंने बाबर से हाथ मिलाया और पीठ ठोंककर उनका हौसला भी बढ़ाया।

BCCI ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। कोहली के अलावा वीडियो में हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, सूर्यकुमार यादव, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक और अर्शदीप सिंह सहित अन्य खिलाड़ी भी नजर आए। चहल और हार्दिक ने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों से मुलाकात की। बाबर इस समय दुनिया के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक हैं। वहीं, कोहली फिलहाल फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान से मिली हार के बाद भी विराट पाकिस्तानी खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते नजर आए थे।

वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान से मिली हार के बाद भी विराट पाकिस्तानी खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते नजर आए थे।

बाबर ने बढ़ाया था विराट का हौसला

इंग्लैंड दौरे पर जब विराट कोहली लगातार बल्ले से फ्लॉप हो रहे थे। तब बाबर आजम ने विराट कोहली का मनोबल बढ़ाया था। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर कोहली को टैग किया था। इस पोस्ट में बाबर ने लिखा था- ये समय भी गुजर जाएगा, हौसला रखें। बाबर की इस पोस्ट को खूब पसंद किया गया था। इस पोस्ट पर विराट ने जवाब देते हुए लिखा था, ‘धन्यवाद, आगे बढ़ते रहें और चमकते रहें। आपको शुभकामनाएं।’

नीचे हम आपको बाबर का पोस्ट और विराट का कमेंट दिखा रहे हैं…


विराट कोहली पर रहेगी सबकी नजर

विराट कोहली लंबे समय से अपने फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। इंग्लैंड दौरे पर भी वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही मैच में उनकी वापसी पर सबकी नजर होगी। उनके बल्ले से शतक निकले 1 हजार से ज्यादा दिन हो गए हैं।

बुधवार को स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में कोहली ने कहा कि इंग्लैंड में जो 2014 में हुआ वो अलग बात थी। अब मैं अपने शॉट सिलेक्शन में काफी सुधार कर चुका हूं और मुझे अब बल्लेबाजी में कोई भी दिक्कत नहीं आ रही है। मुझे पता है कि मैं क्या कर रहा हूं। आप अपने इंटरनेशल करियर में बिना अच्छी बल्लेबाजी किए इतनी दूर तक नहीं चल सकते।

आपको मैदान पर विपरीत परिस्थितियों और अलग-अलग तरह की गेंदबाजी का मुकाबला करने के लिए तैयार रहना होगा। मैं जानता हूं कि करियर में उतार-चढ़ाव आएंगे, मैं इस तरह के दौर से बाहर भी निकलूंगा। मेरा अनुभव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।