‘मूर्ख है वो’…भगवान क्या उसके साथ पढ़ेंगे’; जानें अभिनव अरोड़ा पर क्या बोले रामभद्राचार्य

नई दिल्ली। बाल संत के नाम से सोशल मीडिया पर वायरल अभिनव अरोड़ा इन दिनों चर्चाओं में हैं। दरअसल, हाल ही में जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने अपने एक कार्यक्रम के दौरान अभिनव को जमकर डांट लगाई थी। जगद्गुरु ने उन्हें मंच से नीचे उतारने तक की बात कह दी थी। उन्होंने यह तब कहा जब अभिनव मंच पर खड़े होकर जोर-शोर से ताली बजाकर राम नाम का जयकारा लगाते हुए अपनी रील्स बनवा रहे थे। जगद्गुरु के डांटने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। अब एक बार फिर जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही उन्होंने अभिनव अरोड़ा को मूर्ख लड़का करार दिया है। 

वायरल वीडियो पर क्या बोले जगद्गुरु रामभद्राचार्य 
दरअसल, इस समय उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में विजेथुआ धाम पर हनुमान महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन के दूसरे दिन जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने यहां मीडिया से बात की। उसी दौरान उन्होंने अभिनव अरोड़ा को डांटने के अपने वायरल वीडियो पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मेरा एक वीडियो वायरल हुआ है, आपने देखा होगा। अभिनव अरोड़ा पर जगद्गुरु ने कहा कि वह मूर्ख लड़का है। वह कहता है कि भगवान श्रीकृष्ण उसके साथ पढ़ाई करते थे।  भगवान क्या उसके साथ पढ़ेंगे? उसको को शिष्टाचार के साथ बात करनी तक नहीं आती। मैंने अभी वृंदावन में उसको डांटा था।

डांटने का वीडियो भी हुआ था वायरल
गौरतलब है कि बीते कुछ दिन पहले जगद्गुरु रामभद्राचार्य का एक वीडियो वायरल हुआ था। उस वीडियो में वे अभिनव अरोड़ा को डांटते हुए और मंच से नीचे उतारने की बात कहते दिख रहे हैं। दरअसल, जगद्गुरु रामभद्राचार्य का आशीर्वाद लेने के लिए अभिनव अरोड़ा मंच पर पहुंचे थे। उसी दौरान मंच से उन्होंने राम नाम का जयकारा भी लगाया था। उसी समय जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने उन्हें डांटा और आयोजकों से उन्हें मंच से नीचे उतारने की बात कही। उन्होंने कहा कि हर स्थान की एक मर्यादा होती है। मेरी एक मर्यादा है।