महाराष्ट्र: कांग्रेस ने 48 उम्मीदवारों के नामों का किया एलान, सकोली से नाना पटोले, बालासाहब थोराट यहां से प्रत्याशी

Congress releases 48 names of assembly candidates in Maharashtra, Maharashtra Assembly Elections 2024

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने सबसे आखिरी में और आखिरकार अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। पार्टी की पहली सूची में कुल 48 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी एनसीपी शरद गुट और शिवसेना उद्धव गुट के साथ महा विकास अघाड़ी गठबंधन का हिस्सा है।

कौन कहां से बनाया गया उम्मीदवार?
महाराष्ट्र कांग्रेस की सूची के अनुसार, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले सकोली से विधानसभा उम्मीदवार बनाए गए हैं। संगमनेर विधानसभा सीट से बालासाहब थोराट को मैदान में उतारा गया है। वहीं महाराष्ट्र के पूर्व सीएम स्व. विलासराव देशमुख के दोनों बेटे धीरज विलासराव देशमुख को लातूर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से, तो अमित देशमुख को लातूर शहर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया है।

मौजूदा विधायकों को उनके क्षेत्र से ही मिला टिकट
कांग्रेस पार्टी ने राज्य के पूर्व सीएम कराड दक्षिण से पृथ्वीराज चह्वाण को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। जबकि डी. वाई. पाटिल के पोते ऋतुराज संजय पाटिल को कोल्हापुर दक्षिण विधानसभा से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं लिंगायत समुदाय के नेता सिद्धराम म्हेत्रे को पार्टी ने उनकी मौजूदा विधानसभा अक्कलकोट से ही प्रत्याशी घोषित किया है।

यहां देखें महाराष्ट्र कांग्रेस के उम्मीदवारों की पूरी सूची:-