बिलासपुर: फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, प्रयागराज होते हुए दिल्ली जा रहा था विमान; यात्रियों को उतारकर की गई जांच

बिलासपुर। बिलासपुर से दिल्ली जा रही फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली। खबर के बाद यात्रियों को आनन-फानन में उतारा गया, जिसके बाद फ्लाइट की जांच की गई इसमें यह धमकी अफवाह निकली। इस दौरान यात्रियों में अफरातफरी की स्थिति भी बन गई थी।

दरअसल, कोलकाता से आ रही फ्लाइट नंबर 91763 3.30 बजे बिलासपुर पहुंची थी और दिल्ली रवाना हो रही थी। गुरुवार को 85 फ्लाइट्स को ऐसी धमकी मिली जिसमें से एक की जांच बिलासपुर में की गई। विमान लैंडिंग होते ही उसे आईशोलेशन-बे में खड़ा किया गया और विमान में बैठे सभी यात्रियों को उतार कर टर्मिनल भवन में लाया गया।

देश भर में 85 फ्लाइट्स को मिली धमकी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एअर इंडिया की 20, इंडिगो की 20, विस्तारा की 20 और अकासा की 25 फ्लाइट्स शामिल हैं। बिलासा देवी केवटीन एयरपोर्ट के एक्स आईडी पर भी धमकी मिली। इस धमकी की जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट के अफसरों ने तत्काल कोलकाता की फ्लाइट को रोक दिया। खबर मिलते ही बम स्क्वायड मौके पर पहुंची।

दहशत के बीच रवाना हुए यात्री

घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर अवनीश शरण और एसपी रजनेश सिंह भी सुरक्षाबल के साथ एयरपोर्ट पहुंचे। बम स्क्वायड के साथ ही फायर बिग्रेड की टीम को भी एयरपोर्ट बुला लिया गया। बताया जा रहा है कि सुरक्षा टीम ने जांच करने के लिए जब यात्रियों को नीचे उतरने के लिए कहा, तब यात्री दहशत में आ गए। वहीं, फ्लाइट की जांच के बाद ओके रिपोर्ट मिलने पर फ्लाइट को रवाना किया गया।

प्रयागराज में नहीं हो सकी लैंडिंग

बताया जा रहा है कि, पूरी जांच में काफी समय भी लगा। इसके कारण यह विमान जो बिलासपुर से प्रयागराज होते हुए दिल्ली जाना था वह सीधे दिल्ली के लिये रवाना गया। क्योंकि प्रयागराज में सूर्यास्त के बाद विमान लैंडिंग नहीं हो सकती थी।