छत्तीसगढ़: तंत्र-मंत्र के चक्कर में दो भाईयों की हत्या, मां समेत 4 गिरफ्तार

Police arrested mother two daughters and son in case of murder of two youths in Sakti

सक्ती। ज़िले के ग्राम तांदुलडीह गांव में हुई दो भाइयों की संदिग्ध मौत के मामले का पुलिस ने खुलासे किया है। इसमें मृतकों की मां, एक भाई और दो बहनों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर के अंश मिले हैं। मामला हत्या का होने पर अपराध दर्ज कर सभी को गिरफ्तार किया गया है। 

एसपी अंकिता शर्मा ने बताया कि यह घटना अंधविश्वास और तंत्र साधना से जुड़ी है। इसमें दोनों भाइयों को जानबूझकर मौत के घाट उतारा गया। मृतकों के ही परिवार के चार सदस्यों को आरोपी पाया गया है। पुलिस जांच में सामने आया है कि मृतकों की मां फिरीत बाई, बहन चंद्रिका, अमेरिका और भाई विकास ने इस कृत्य को अंजाम दिया। पुलिस ने चारों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया, जहां से सभी को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया। जांच में यह भी पाया गया कि दोनों भाइयों के शरीर में जहर के अंश थे और उनकी मौत दम घुटने से हुई।

स्थानीय लोग इस घटना को लेकर सदमे में हैं, क्योंकि तंत्र साधना के नाम पर परिवार के ही सदस्यों द्वारा 2 भाइयों की हत्या की बात सामने आई है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की। सभी आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य एकत्र किए गए हैं और उन्हें कड़ी सजा दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। एसपी अंकिता शर्मा ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि इस प्रकार के अंधविश्वास और तंत्र साधना से जुड़ी गतिविधियां न करें, यदि आसपास की किसी जगह पर ऐसी क्रियाएं हों तो पुलिस को सूचना दें, ताकि अंधविश्वास, तंत्र-मंत्र पर रोक लगाई जा सके।