सीरिया के दमिश्क में इस्राइल का बड़ा हमला; सात लोगों की मौत, 11 घायल

Israeli strike on residential building in Syria's Damascus several kills  and many injured

दमिश्क। मध्यू पूर्व में इस्राइल लेबनान और ईरान के बीच जारी संघर्ष लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को भी इस्राइल और हिजबुल्ला के बीच भारी गोलीबारी जारी रही। इस्राइली सुरक्षा बलों ने लेबनान में अपने जमीनी सैन्य हमले का विस्तार के संकेत दिए हैं। इसी बीच इस्राइल ने सीरिया की राजधानी दमिश्क पर हवाई हमला किया है। जिसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर है। 

सीरियाई सरकारी मीडिया ने बताया कि दमिश्क की एक आवासीय इमारत पर इस्राइली सेना की ओर से हवाई हमला किया गया है। इस हमले में कम से कम सात लोग मारे गए और 11 लोग घायल हो गए। इस रीजन में जारी जंग के चलते इस्राइल-लेबनान सीमा पर हजारों लोगों को अपने घरों से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा है। मंगलवार को इस्राइली सेना ने कहा था कि वह जल्द ही लेबनान के दक्षिणी तटीय इलाके में ऑपरेशन शुरू करेगी। सेना ने लेबनान के लोगों को समुद्र तटों से दूर रहने की सलाह दी है। 

इससे पहले इस्राइल ने सोमवार को एक घंटे के भीतर साउथ लेबनान में हिजबुल्ला के 120 से ज्यादा ठिकानों को निशाना बनाया था। इन हमलों में 50 हिजबुल्ला लड़ाकों के मारे जाने की खबर है। लेबनान की सरकारी मीडिया के मुताबिक, इस हमले में 10 फायर फाइटर्स (दमकलकर्मी) की मौत हो गई।