छत्तीसगढ़: व्यापमं लेगा SI-प्लाटून कमांडर भर्ती परीक्षा, ऑनलाइन जमा होंगे आवेदन; जल्द जारी होगी तारीख

Screenshot

रायपुर।प्रदेश में जल्द ही सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर की 600 से ज्यादा पदों पर भर्ती परीक्षा होने वाली है। इसके लिए प्रक्रिया लगभग तय हो चुकी है। परीक्षा व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) आयोजित करेगी। पुलिस विभाग ने परीक्षा आयोजित करने के लिए व्यापमं को एजेंसी बनाया है।

इस बार परीक्षा की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। ऑनलाइन आवेदन के लिए सॉफ्टवेयर तैयार होते ही व्यापमं परीक्षा कार्यक्रम जारी कर देगा। जल्द ही भर्ती परीक्षा की तारीख और दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए जाएंगे।

व्यापमं की ओर से आवेदन जमा करने की शर्तें और परीक्षा कार्यक्रम तैयार कर लिया गया है। सॉफ्टवेयर का पूरी तरह ट्रायल होने के बाद ही इसे जारी किया जाएगा, ताकि आवेदन के समय कोई दिक्कत न आए। छत्तीसगढ़ में 600 से ज्यादा एसआई और प्लाटून कमांडरों की भर्ती की जाएगी।

6 साल पुरानी एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अब तक जारी नहीं हुआ है। कुछ दिन पहले ये चर्चा थी रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा। संभावना है कि पहले नई भर्ती का विज्ञापन निकालने के बाद पुरानी भर्ती का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

2018 में जब 900 से अधिक पदों पर एसआई, प्लाटून कमांडेंट की भर्ती हुई थी। उसमें अभ्यर्थियों ने धांधली का आरोप लगाया था। पिछली सरकार में इसको लेकर बड़ा धरना प्रदर्शन चला था। अभी भी पिछले महीने गृह मंत्री विजय शर्मा के बंगले पर अभ्यर्थियों ने धरना दे दिया था।