ओलंपिक एथलीट को बॉयफ्रेंड ने पेट्रोल डालकर जलाया, दर्दनाक मौत, जानें क्या थी वजह

नईदिल्ली : ओलंपियन रेबेका चेप्टेगी की मौत हो गई है. वे युगांडा की धावक हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक रेबेका पर उनके बॉयफ्रेंड ने बुरी तरह हमला किया. इसके बाद आगे के हवाले कर दिया. रेबेका गंभीर रूप से घायल हुईं और आग की वजह से झुलस भी गईं. इसी वजह से उनकी मौत हो गई. युगांडा की ओलंपिक समिति ने इस मसले पर जानकारी दी है. रेबेका एंडेबेस में रहती थीं. वे यहां ट्रेनिंग भी कर रही थीं.

रिपोर्ट के मुताबिक रेबेका के बॉयफ्रेंड ने उन पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. रेबेका की दर्दनाक मौत हो गई. उन्हें इसके बाद हॉस्पिटल में भर्ती भी करवाया गया. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. यह घटना केन्या में रविवार को हुई है. रेबेका के शरीर का लगभग 75 प्रतिशत हिस्सा जल गया. रेबेका से पहले भी महिला एथलीट्स की हत्या हो चुकी हैं. केन्या में अक्टूबर 2021 से अब तक तीन महिला एथलीट्स की हत्या हुई है.

जमीन को लेकर चल रहा था विवाद –

रेबेका ने पेरिस ओलंपिक्स 2024 में हिस्सा लिया था. वे 44वें नंबर पर रही थीं. रेबेका की हत्या करने वाले आरोपी की पहचान डिक्सन नदीमा के रूप में हुई है. वह भी आग की वजह से झुलस गया है. रिपोर्ट के मुताबिक रेबेका और उनके बॉयफ्रेंड के बीच एक जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इस घटना के बाद रेबेका का परिवार सदमे में है. उनके पिता ने न्याय की गुहार लगाई है. रेबेका की मौत के बाद युगांडा के एथलेटिक्स महासंघ ने दुख जाहिर किया है. 

रेबेका से पहले दो महिला एथलीट्स की हो चुकी है हत्या –

रेबेका से पहले दो और एथलीट्स की हत्या हो चुकी है. एग्नेस टिरोपा और डामारिस मुटुआ की हत्या हुई थी. इन दोनों मामलों में भी पुलिस ने उनके करीबियों को जिम्मेदार ठहराया था. टिरोपा के पति पर उनकी हत्या का आरोप लगा था. जबकि मुटुआ की हत्या के मामले में उनके बॉयफ्रेंड की तलाश जारी है.