जांजगीर: बॉयफ्रेंड के साथ पकड़ी गई 2 बहनों ने खाया जहर, एक की मौत और दूसरी गंभीर; सूने घर पर मिलने पहुंचे थे प्रेमी

जांजगीर। जांजगीर-चांपा जिले में 2 बहनों ने जहर खा लिया, जिससे छोटी बहन की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घर पर बॉयफ्रेंड के साथ पकड़े जाने की वजह से दोनों ने जहर खाया है। पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में दोनों के प्रेमी को गिरफ्तार किया है। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के मुताबिक 17 साल की छोटी बहन की मौत हुई है। वहीं 20 साल की बड़ी बहन का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां उसकी हालत गंभीर है।

अस्पताल में पुलिस ने जहर खाने वाली बड़ी से लिया बयान। - Dainik Bhaskar

अस्पताल में पुलिस ने जहर खाने वाली बड़ी से लिया बयान।

प्रेमी को फोनकर घर बुलाई थी लड़कियां

दरअसल, 3 सिंतबर को दोनों बहनें घर पर थीं। माता-पिता पोल्ट्री फॉर्म में काम करने चले गए थे। इस दौरान करीब 12 बजे दोपहर में दोनों बहन अपने-अपने प्रेमी को फोनकर घर बुलाई। दिनभर चारों लोग बंद कमरे में रहे। इसी बीच पड़ोसियों और रिश्तेदारों ने लड़कियों के पिता को फोनकर सारी बातें बताई।

पड़ोसियों ने जमकर हंगामा किया

मामले की जानकारी मिलते ही पिता घर पहुंचे। इस वक्त शाम के 5-6 बज रहे होंगे। जब पिता पहुंचे तो लोगों की भीड़ थी। सभी लोग घर को घेर लिए थे। पड़ोसियों ने जमकर हंगामा किया। पड़ोसियों ने कहा कि तुम लोग सूने घर में क्यों आते हो। जब इनके मां-बाप रहते हैं तब क्यों नहीं आते।

इसी को लेकर दोनों लड़कों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही पुलिस को फोन कर सूचना दी। पुलिस के आने पर दोनों को पुलिस के हवाले भी कर दिया।

डर और लोक लाज की वजह से खा लिए जहर

पिता ने बताया कि ये दोनों लड़के रात-रातभर बेटियों से बात करते थे। मोहल्ले वाले कई बार इनको सूने घर में आते देखे हैं। लड़कों को मोहल्ले वाले डांट-फटकार लगा रहे थे। इसी बीच डर की वजह से दोनों बेटियों ने घर पर रखे फॉर्मेलिन (पोल्ट्री फार्म यूज होने वाली दवाई) पी ली।

छोटी बहन ने दम तोड़ दिया

इस दौरान इससे दोनों की हालत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में परिजनों ने दोनों बहनों को अस्पताल पहुंचाया। इलाज के दौरान छोटी बहन ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बड़ी बहन से बयान लेने के बाद दोनों बॉयफ्रेंड के खिलाफ सिटी कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया।

प्रेमजाल में फंसाकर शारीरिक संबंध बनाया

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों का नाम पालेश्वर कंवर (24)और भोजराम श्रीवास (24) है, जो सक्ती जिले के नगरदा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि पीड़िता को प्रेम जाल में फंसाकर शारीरिक संबंध बनाया।

जांजगीर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। - Dainik Bhaskar

जांजगीर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

आरोपियों ने जुर्म स्वीकार किया

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराध स्वीकार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक पड़ोसियों को प्रेम संबंध के बारे में पता चलने पर आरोपियों ने दोनों युवतियों को सुसाइड कर लेने की बात कहते थे।आरोपियों के पास से मोबाइल और घटना में उपयोग बाइक बरामद किया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।