बांग्लादेश से शर्मनाक हार और खराब प्रदर्शन के बीच बाबर आजम ने लिया संन्यास? वायरल दावे से दुनिया हैरान

नईदिल्ली : इन दिनों पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. रावलपिंडी में हो रहे इस मुकाबले में पाकिस्तान हार की कगार पर खड़ा है. अब तक सीरीज के दोनों ही मुकाबलों में बाबर आजम ने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया है, जिसके बाद उनके संन्यास लेने का दावा किया जाने लगा. तो क्या वाकई बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में शर्मनाक हार और खराब प्रदर्शन के कारण बाबर आजम ने संन्यास ले लिया? आइए जानते हैं पूरी सच्चाई.

बीते सोमवार (02 सितंबर) एक पोस्ट सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें दावा किया गया कि बाबर आजम ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया. पोस्ट में लिखा गया, “बहुत सोच-विचार के बाद, मैंने टेस्ट क्रिकेट से हटने का फैसला किया. दो सालों से अपनी फॉर्म तलाशने में हो रहे संघर्ष के बाद यह फैसला आया.”

बता दें कि इस तरह की सिर्फ एक पोस्ट नहीं, बल्कि एक से ज्यादा पोस्ट सामने आईं, जिसमें बाबर आजम के टेस्ट संन्यास का दावा किया गया. तो आपको बता दें कि यह सोशल मीडिया पोस्ट और दावे पूरी तरह से झूठ हैं. बाबर आमज ने टेस्ट से संन्यास लेने का कोई एलान नहीं किया है.

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं बाबर

गौरतलब है कि बाबर बीते लंबे वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. कह सकते हैं कि मौजूदा वक्त में बाबर अपने अब तक के सबसे खराब दौर में हैं. उन्होंने टेस्ट की पिछली 10 पारियों में सिर्फ 19 की औसत से 190 रन बनाए हैं. टेस्ट के अलावा टी20 और वनडे में भी बाबर की फॉर्म गिरती हुई नजर आ रही है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में बाबर ने 00 और 22 रन बनाए थे. फिर दूसरे टेस्ट उन्होंने 31 और 11 रन स्कोर किए.