किस बल्लेबाज को बॉलिंग करना है सबसे मुश्किल? जसप्रीत बुमराह ने दिया दिलचस्प जवाब, वीडियो

नईदिल्ली : जसप्रीत बुमराह मौजूदा वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं. बुमराह लगातार तीनों फॉर्मेट में अपना कहर बरपाते हुए दिख रहे हैं. 2024 के टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह ने टीम इंडिया के लिए लाजवाब प्रदर्शन किया था. बुमराह के सामने अच्छे से अच्छे बल्लेबाज की बत्ती गुल हो जाती है. लेकिन क्या कोई ऐसा भी बल्लेबाज है, जिसे बॉलिंग करना जसप्रीत बुमराह को मुश्किल लगता हो? तो इस सवाल का जवाब खुद जसप्रीत बुमराह ने बड़े ही दिलचस्प अंदाज में दिया.

चेन्नई में बुमराह एक कॉलेज फंक्शन अटेंड करने पहुंचे थे, जहां उनसे सबसे मुश्किल बल्लेबाज के बारे में सवाल पूछा गया. बुमराह से सवाल किया गया कि आपको बॉलिंग करने के लिए सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन लगता है? इसके जवाब में तो मानिए बुमराह ने दिल ही जीत लिया. 

बुमराह ने जवाब देते हुए कहा, “मैं एक अच्छा जवाब देना चाहता हूं. असली बात यह है कि मैं नहीं चाहता कि कोई मेरे दिमाग पर हावी हो जाए. मैं सभी की इज्जत करता हूं, लेकिन मन ही मन मैं खुद से कहता हूं कि अगर मैं अपना काम अच्छे से करूंगा तो दुनिया में कोई भी नहीं है जो मुझे रोक सके. मैं विरोधी की बजाय खुद को देखता हूं. हर चीज पर मेरा कंट्रोल है और अगर मैं खुद को सबसे अच्छा मौका देता हूं, तो बाकी सभी चीजें अपने आप ठीक हो जाएंगी.”

टी20 वर्ल्ड कप के बाद से रेस्ट पर हैं बुमराह 

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद से जसप्रीत बुमराह रेस्ट पर हैं. टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे और श्रीलंका का दौरा किया था. बुमराह दोनों ही दौरे पर नजर नहीं आए थे. अब टीम इंडिया का अगला असाइनमेंट बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में भी बुमराह रेस्ट पर रहेंगे. हालांकि इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है.