कोलकाता रेप-मर्डर केस पर हरभजन सिंह का गुस्सा, बोले – ऐसी सजा दो जिससे रूह कांप जाए

नईदिल्ली : कोलकाता रेप-मर्डर केस के कारण लोगों में आक्रोश है. सौरव गांगुली समेत क्रिकेट जगत से जुड़ी कई हस्तियां इस घटना पर प्रतिक्रिया दे चुकी हैं. अब भारत के पूर्व क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया सामने रखते हुए कहा कि मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिए और ऐसे सख्त कदम उठाए जाएं कि कोई व्यक्ति दोबारा ऐसा घिनौना अपराध करने के बारे में ना सोचे.

बताते चलें कि हरभजन सिंह आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद हैं. एएनआई अनुसार हरभजन ने कहा कि महिला सुरक्षा बहुत अहम मुद्दा है, जिसपर संसद में चर्चा होनी आवश्यक है. उन्होंने कहा, “महिला सुरक्षा हम सबके लिए एक महत्वपूर्ण विषय है. इस पर अलग कानून बनाया जाना चाहिए और संसद में भी इस विषय पर जरूर चर्चा होगी. मेरा मानना है कि एक नया कानून लाया जाना चाहिए क्योंकि इस तरह की घटना होती रहीं तो हम कैसे कह पाएंगे कि भारत मां और बहनों के लिए सुरक्षित है.”

राजनीतिक मुद्दा ना बनाया जाए

भारतीय क्रिकेटर ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि जिस डॉक्टर छात्रा के साथ यह दुखद घटना हुई, वो भी सबकी बेटी है. इस मामले को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और राजनीति को इससे दूर ही रखा जाए तो बेहतर है. हरभजन का का मानना है कि एक ऐसा कानून लाया जाना चाहिए, जिससे कोई भी व्यक्ति ऐसी घिनौनी हरकत को करने से पहले हजार बार सोचे.

इससे पहले भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इस विषय पर तीखी प्रतिक्रिया दे चुकी हैं. उनका कहना था कि कोलकाता में हुई घटना से वे आहत हैं और अब समय आ गया है कि महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाए. राष्ट्रपति ने कहा कि इस दुखद घटना से सभी देशवासियों में आक्रोश है और होना भी चाहिए.