छत्तीसगढ़: अगले 3 घंटों में कोरबा समेत इन जिलों में बारिश होने की संभावना

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज 16 अगस्त से 18 अगस्त तक बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 9 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. अगले 3 घंटों में कोरबा,बलौदाबाजार, जांजगीर-चांपा, जशपुर, महासमुंद, रायगढ़, रायपुर, सक्ती, सारंगढ़-बिलाईगढ़ में गरज के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं 2 दिनों में सरगुजा और बिलासपुर संभाग के एक-दो जिलों में भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार गंगीय पश्चिम बंगाल में एक निम्न दाब क्षेत्र बनने से प्रदेश में बारिश के आसार बढ़े हैं.

राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में सुबह से हल्की बारिश हो रही है. अगले तीन घंटों में अलग-अलग स्थानों पर गरज और बिजली के साथ मध्यम बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ ही अन्य जिलों में भी हल्की बरसात हो सकती है. वहीं बारिश के चलते राजधानी का तापमान 25°C और 28°C के आसपास रहने की संभावना है.

गुरुवार को ऐसा रहा मौसम

बीते दिन गुरुवार को प्रदेश में मानसून सामान्य रहा. कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी. सबसे अधिक बारिश सक्ती जिले के डभरा में 09 से.मी. दर्ज की गयी. वहीं भैसमा में 8 से.मी., रामानुजगंज में 7 से.मी., बम्हनीडीह और चांपा में 6 से.मी. बारिश दर्ज की गई.