छत्तीसगढ़: प्रदेश के 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बाकी जिलों में होगी हल्की-मध्यम बारिश; आज से बढ़ेंगी बारिश की गतिविधियां

रायपुर। प्रदेश में आज मौसम विभाग ने 6 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, बलरामपुर और बीजापुर जिले में एक-दो जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। वहीं, प्रदेश के बाकी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आज से बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी।

बुधवार को रायपुर, दुर्ग और सरगुजा समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। पिछले 24 घंटे के दौरान बलरामपुर, रामानुजगंज में सबसे ज्यादा 47.3 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं, सरगुजा में 42 मिलीमीटर, रायपुर में 41.4, कोंडागांव में 40.5, कांकेर में 30.1, नारायणपुर में 22.2 और बीजापुर में 24 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

छत्तीसगढ़ में अब तक 210.8 मिलीमीटर औसत वर्षा 

राज्य शासन के राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग के राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष के मुताबिक एक जून 2024 से अब तक राज्य में 210.8 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। 1 जून 2024 से 10 जुलाई सुबह तक सुकमा जिले में सबसे ज्यादा 347.8 मिमी और सरगुजा जिले में सबसे कम 95.2 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई है

रायपुर में बुधवार को ऐसा रहा मौसम

बुधवार को रायपुर में दिन चढ़ते तक तेज धूप रही। दोपहर 1 बजे मौसम बदला और तेज बारिश हुई। करीब 2 घंटे बारिश के बाद फिर तेज धूप निकल आई। शाम को मौसम ठंडा रहा और रात में भी ठंडी हवाएं चलती रहीं। आज गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं। गुरुवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।