तीसरे चरण की 94 सीटों के लिए अधिसूचना जारी; महाराष्ट्र और नगालैंड में भाजपा को लगा झटका; तीन जगहों पर चुनाव प्रचार करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 12 राज्यों की 94 सीटों पर 7 मई को होने वाले मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई। राष्ट्रपति की ओर से चुनाव आयोग द्वारा अधिसूचना जारी किए जाने के बाद यह प्रक्रिया शुरू हुई। पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है।

महाराष्ट्र: भाजपा नेता का इस्तीफा
भाजपा नेता धैर्यशील मोहिते पाटिल ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी।

नगालैंड: एनडीपीपी नेता, पूर्व भाजपा नेता कांग्रेस में शामिल
आगामी लोकसभा चुनाव से पहले नगालैंड में सत्तारूढ़ गठबंधन को करारा झटका लगा है। राज्य की नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के नेता जेम्स कुओत्सु और पूर्व भाजपा नेता किडोंगम पनमेई गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। इस दौरान पार्टी के राज्य प्रमुख एस सुपोंगमेरेन जमीर मौजूद थे।

एक ही दिन में तीन जगहों पर चुनाव प्रचार करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तूफानी चुनाव प्रचार जारी है। आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी तीन राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे। भाजपा की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर और राजस्थान के मतदाताओं को लुभाने का प्रयास करेंगे। भाजपा की चुनावी रैलियों में पीएम मोदी सुबह करीब 11 बजे जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में जनता को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर करीब 2.15 बजे राजस्थान के बाड़मेर में जनसभा प्रस्तावित है। राजस्थान में ही एक अन्य सियासी आयोजन होगा, जब पीएम मोदी दौसा में रोड शो में शामिल होकर स्थानीय जनता का अभिवादन स्वीकार करेंगे। रोड शो का आयोजन शुक्रवार शाम लगभग 4.45 बजे किया जाना है।