छत्तीसगढ़: 1 अप्रैल को नहीं आएगी ‘महतारी वंदन योजना’ की राशि, मुख्यमंत्री साय ने वित्तीय वर्ष खत्म होने का दिया हवाला, बताई अगली तारीख

रायपुर। छत्तीसगढ़ की महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत 1 हजार रुपए हर महीने मिलने हैं। इस योजना की दूसरी किस्त 1 अप्रैल को मिलने की बात सरकार ने कही थी लेकिन यह राशि 1 अप्रैल को नहीं आएगी। मुख्यमंत्री ने इसका कारण, वित्तीय वर्ष खत्म होना बताया है।

मार्च में ही इस योजना की शुरुआत हुई थी। अब रुपए देने की तारीख में बदलाव किया गया है। शनिवार को जब रायपुर के कांदुल में CM साय भाजपा के विजय बूथ अभियान में शामिल हुए तब उन्होंने इसकी जानकारी दी।

सीएम ने कहा कि हमने महतारी वंदन योजना के तहत 1 अप्रैल को महिलाओं को राशि जारी करने का वादा किया था। मगर अब ये 1 अप्रैल को नहीं हो पाएगा। क्योंकि वित्तीय वर्ष खत्म हो रहा है, तो 1 अप्रैल को छुट्‌टी का दिन होगा, मुझे इसकी जानकारी नहीं थी। अब 2 और 3 तारीख को पैसे जारी कर दिए जाएंगे जो महिलाओं के खाते में आ जाएंगे।

कांग्रेस की नारी न्‍याय गारंटी योजना पर कसा तंज

मुख्‍यमंत्री साय ने इस दौरान कांग्रेस की नारी न्‍याय गारंटी योजना पर भी तंज कसा है। उन्‍होंने कहा, कांग्रेस ख्‍याली पुलाव पकाते रहे, भारत की जनता का विश्‍वास कांग्रेस पार्टी से उठ चुका है। पांच साल कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की जनता को केवल ठगने का काम किया है। अब ये एक लाख या पांच लाख देने की बात करे तो जनता इन पर विश्‍वास करने वाली नहीं है।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर के कांदुल में भाजपा के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम “विजय बूथ अभियान” का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के शासन में गांव, गरीब, किसान, मजदूर सबका विकास हुआ है. उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा का कमल निशान घर-घर तक पहुंचाना है, हर घर में भाजपा का झंडा लहराना है। मुख्यमंत्री ने स्वयं कुछ घरों में भाजपा का झंडा लहराया।