छत्तीसगढ़: EVM की जगह बैलेट पेपर से हो सकता है लोकसभा चुनाव, पूर्व CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान

 दुर्ग। लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, वैसे-वैसे कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दल के नेताओं ने एक दूसरे पर हमला तेज कर दिया है. इन सबके बीच पूर्व सीएम भूपेश बघेल का सार्वजनिक मंच से ईवीएम को लेकर बहुत बड़ा बयान सामने आया है.

बता दें कि दुर्ग जिले के पाटन से विधायक और राजनांदगांव से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल ने पाटन के कार्यकर्ता सम्मेलन में बड़ा बयान दिया है. भूपेश बघेल ने कार्यकर्ताओं से कहा, चुनाव ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से हो सकते हैं. लेकिन इसके लिए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को तैयार रहना होगा. सभी कार्यकर्ता चुनाव के लिए नामांकन करेंगे तो ईवीएम की संख्या कम पड़ जाएगी और ऐसे में यदि एक सीट से 375 से अधिक प्रत्याशी हुए तो वहां चुनाव ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव होगा. ऐसे में कांग्रेस की जीत निश्चित है.

दरअसल, दुर्ग लोकसभा से कांग्रेस ने राजेंद्र साहू को उम्मीदवार बनाया है. जो कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी माने जाते हैं. आज पाटन विधानसभा के आमालोरी गांव में कांग्रेस का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया था, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल भी पहुंचे थे. भूपेश बघेल ने केंद्र की मोदी सरकार और ईवीएम पर जमकर सवाल उठाया. पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि वे इस बार ईवीएम से लोकसभा चुनाव नहीं होना देना चाहते हैं. यदि बैलट पेपर से चुनाव हुआ तो भाजपा की असलियत सामने आ जाएगी. भूपेश बघेल ने कार्यकर्ताओं को बताया कि यदि किसी एक निर्वाचन क्षेत्र से 375 कैंडिडेट मैदान में होंगे तो निर्वाचन आयोग को बैलेट पेपर से चुनाव कराना होगा और बैलेट पेपर से चुनाव होने पर कांग्रेस सभी जगह जीत भी दर्ज करेगी और केंद्र में सरकार बनाएगी.

देखें वीडियो-