बीसीसीआई सरफराज खान और ध्रुव जुरेल पर मेहरबान, पहली सीरीज के बाद वार्षिक अनुबंध में मिली यह ग्रेड

नईदिल्ली : हाल ही में बीसीसीआई ने अपने केन्द्रीय अनुबंध की घोषणा की थी। इसमें श्रेयस अय्यर और ईशान किशन का नाम शामिल नहीं था। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया से कुछ नए खिलाड़ी शामिल किये गए थे, उनके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है।

बोर्ड ने सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया है। दोनों ही खिलाड़ियों को वार्षिक अनुबंध में शामिल कर लिया गया है। बोर्ड ने इन दोनों को पहली सीरीज के बाद ही अनुबंध देने का बड़ा फैसला लिया। सरफराज और ध्रुव को ग्रेड ‘सी’ में रखा गया है। सोमवार को बीसीसीआई की अपेक्स काउंसिल की मीटिंग में यह निर्णय लिया गया। इसके बाद अब सरफराज और जुरेल को 1 करोड़ रुपये वार्षिक मिलेंगे। घरेलू क्रिकेट में धाकड़ खेल का प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में आते ही धमाका किया।

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में सरफराज खान ने 3 अर्धशतकीय पारियां खेली। जुरेल ने रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया को मुश्किल स्थिति से बाहर निकालते हुए 90 और नाबाद 39 रनों की पारियां खेली और टीम को जीत दिलाते हुए सीरीज पर कब्जा जमाने में भी मदद की।

गौरतलब है कि घरेलू क्रिकेट में नहीं खेलने के कारण बोर्ड ने अपने केन्द्रीय अनुंबध से श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को बाहर कर दिया था। कई नए नामों को इस लिस्ट में शामिल किया गया था। अब इसमें दो और नाम शामिल किये गए हैं।

बीसीसीआई के अनुबंधित खिलाड़ी

ग्रेड A+

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जस्र्प्रीत बुमराह, रविन्द्र जडेजा

ग्रेड A

आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या

ग्रेड B

सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पन्त, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, यशस्वी जायसवाल

ग्रेड C

रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल।