‘लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कर देंगे नेस्तनाबूद’, जन विश्वास रैली में लालू ने नीतीश और PM मोदी पर साधा निशाना

Bihar News : Lalu Yadav attacked pm modi in gandhi maidan live rjd rally in patna on BJP Party Hindu agenda

पटना। बिहार की राजधानी पटना में महागठबंधन की बड़ी रैली चल रही है. राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव यहां सभा को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ‘नरेंद्र मोदी आजकल परिवारवाद का जिक्र कर रहे हैं. आपके पास परिवार नहीं है. आप हिंदू भी नहीं हैं.’ उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी निशाने पर लिया और उन्हें ‘पलटूराम’ बताया.

लालू यादव ने कहा, ‘मोदी कोई चीज है क्या. ये आजकल परिवारवाद पर हमला कर रहे हैं. कहते हैं कि लोग परिवार के लिए लड़ रहे हैं. आपके पास परिवार नहीं है. आपकी माता जी का जब देहांत हो गया तो हर हिंदू अपनी मां के शोक में बाल-दाढ़ी छिलवाता है. आप बताओ आपने क्यों नहीं छिलवाया? राम-रहीम के बंदों में, देश में नफरत फैला रहे हैं.”

‘हमने बस नीतीश को पलटूराम कहा’

राजद चीफ लालू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर कहा कि उन्हें हमने कोई गाली-गलौज नहीं दिया. वह पहली बार भी जब निकले थे तो हमने गाली नहीं दिया, बस हमने यही कहा कि वह पलटूराम हैं. नहीं पलटना चाहिए था लेकिन दोबारा हमसे गलती हो गई. तेजस्वी से गलती हो गई. नरेंद्र मोदी के पैरों के नीचे चले गए, दोबारा पलट गए.”

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

लालू बोले- हम सबलोग मिलकर इन लोगों को ठेलेंगे 
पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा कि यह पार्टी दलितों, गरीबों और अत्यंत पिछड़ों की है। नरेंद्र मोदी ने रोजी-रोजगार और नौकरी का वादा किया था। पास बनवाइए, खाता खोलिये…यह बात याद है न आपलोगों को। प्रत्येक खाताधारकों को खाता में 15 लाख देंगे। हम भी गलत फहमी में आ गए। आपको तो मालूम है कि सात बेटी, दो बेटा और पति और पत्नी का खाता खोलवा दिया कि करोड़ों रुपया मिल जाएगा। लेकिन, मोदी जी ने ठेंगा दिखा दिया। खरगे जी, राहुल जी, अखिलेश जी, येचुरी जी की बातों पर आपलोग ध्यान दीजिए। हम सबलोग मिलकर इन लोगों को ठेलेंगे। इंडी गठबंधन के सभी लोग गोलबंद होकर मोदी सरकार को यहां से विदा करेंगे। आप लोग हाथ खड़ा करके मोदी जी को दिखा दीजिए। आप सब लोग मिलकर अब चुनाव की तैयारी कीजिए। 

लालू ने पीएम मोदी को गैर-हिंदू और नफरती बोला
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने पीएम पर हमला कायम रखा। बोले- ” देश भर में नफरत फैला रहे हो। कहता है कि भगवान में प्राण प्रतिष्ठा कर दिया। बताओ कि बिना प्राण प्रतिष्ठा के ही भगवान ही अब तक थे?” उन्होंने पीएम मोदी को हिंदू मानने से इनकार करते हुए अपनी बातें पूरी कीं तो राम-सीता होते हुए बेटी-बेटा तक पहुंचे। उन्होंने कहा- “जनकपुर में श्रीराम चंद्र जी की शादी हुई। बिहार जैसे राज्य में एक से एक सूरमा पैदा हुए। इसी गांधी मैदान में न जाने कितनी बार देश भर के नेताओं का सभाएं हुईं। यहीं से देश भर संदेश गया। बिहार की हवा में इतना दम हैं कि जो देश के लोग इसका अनुकरण करते हैं।

अगर इधर आने की हिम्मत करेंगे तो पीछे से धक्का लग जाएगा
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि तेजस्वी यादव काफी मेहनत कर रहे हैं। लोगों को इतनी नौकरी दी। हम रोज पूछते थे आज कितनी नौकरी दी। सिपाही में कितनी नौकरी दी। फिर यह भी कहा कि आरक्षण जोड़ लो जब सिपाही को नौकरी दो। नीतीश कुमार को हमने कोई गाली-गलौज नहीं दिया। वह पहली बार निकले तो तब भी गाली नहीं दी थी। तब हमने कहा था कि वह पलटूराम हैं। नहीं पलटना चाहिए था। दुबारा हमसे गलती हो गई। तेजस्वी से गलती हो गई। नीतीश कुमार फिर से नरेंद्र मोदी के पैरों के नीचे चले गए। अब तो मोबाइल में उनका मीम बन रहा। यह सब देखकर उन्हें शर्म नहीं आती है क्या? अब तो देख रहे हैं उनका शरीर भी काम नहीं कर रहा है। लालू यादव ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि लागल-लागल झुलनियां में धक्का…फिर अगर इधर आने की हिम्मत करेंगे तो पीछे से धक्का लग जाएगा। 

महागठबंधन की महारैली

लालू बोले- हमने मंडल कमीशन लागू करवाया
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव जब जन विश्वास रैली में गए थे तो इनका भाषण हो रहा था। उस वक्त तेजस्वी ही आपसे अपील कर रहे थे कि पापा ने बुलाया है गांधी मैदान आइए। 10 दिन तेजस्वी आपके आंगन और खेत खलिहानों में बिना सोए हुए रहे। लालू प्रसाद ने कहा कि दलित और अति पिछड़े और पिछड़े वर्ग के भाइयों के बीच मेहनत करना है। 1990 से पहले दलित, पिछड़े और आदिवासियों को वोटिंग से दूर रखा जाता था। सामंतवादी लोग अपने दरवाजे पर बूथ रखते थे। ताकि वोट लूट लिया जाए। हमने ताकत दिया। सभी छोटी-छोटी जातियों का सम्मेलन करवाया। सबको बुलाया और पूरे बिहार ही नहीं पूरे देश में गरीबों को अधिकार दिलवाया। मंडल कमीशन लागू करवाया। इसका फल यह हुआ कि आज कोई गरीबों को आंख नहीं दिखाता है। पहले चापाकल नहीं था, कुआं हुआ करता था। कुआं के ऊपर अगर कोई ऊंची जाति की महिला पानी भरती थी और यह दबे कुचले लोग कुआं पर चढ़ते तो उन पर अत्याचार किया जाता था। 

खरगे बोले- सबको धोखा देना ही मोदी की गारंटी है
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। कहा कि मोदी जी ने आपसे झूठ बोला है। उन्होंने हर साल दो लाख नौकरी, बैंक खाते में 15 लाख, हर घर पक्का मकान देने का वादा किया था। क्या अब तक आपको यह मिला? मोदी जी झूठों को सरदार हैं। मोदी जी ने पटना को स्मार्ट सिटी बनाने का वादा किया, आप सब खुद सच्चाई देख लीजिए। नौकरी नहीं होने के कारण मोदी के स्टेट में 25 हजार लोग पिछले तीन साल में आत्महत्या कर चुके हें। सबको धोखा देना ही मोदी की गारंटी है। तेजस्वी यादव ने आपसे जो वादा किया वह उन्होंने पूरा किया। इंडी गठबंधन वाले जो करते हैं, वही करते हैं। 17 माह में लाखों नौकरी इसका उदाहरण है। संविधान बचाना चाहते हैं तो आप सभी लोग भाजपा को सत्ता से हटा दें। यह आपका काम है देश का संविधान, बचाना और लोकतंत्र बचाना। भाजपा वाले ईडी, आईटी और सीबीआई को लेकर डराने का काम करना चाहते हैं लेकिन हमलोग डरने और झुकने वाले नहीं है। इसलिए तो लालू जी पर इतने केस हैं फिर भी वह सरकार के सामने झुके नहीं। लेकिन, तेजस्वी के चाचा भाजपा की शरण में चले गए। वह कहते हैं कि थोड़े दिन के लिए इधर-उधर गया था। तंज कसते हुए खरगे ने कहा-आपके चाचा मामू की चाय पीने गए हैं। फिर आएंगे। लेकिन, इस बार उनको कभी लेना नहीं। हमलोग 2024 में सबसे ज्यादा सीट लाएंगे और भाजपा को हराएंगे।  

राहुल गांधी ने पाकिस्तान और चाइना का जिक्र किया
राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में नफरत क्यों फैल रही है। इस देश में नफरत की जगह नहीं है। इसका सबसे बड़ा कारण अन्याय है। युवाओं, किसानों, गरीबों के खिलाफ अन्याय है। मोदी जी केवल दो तीन अरबपतियों के लिए काम करते हैं। उनके लाखों करोड़ों रुपये के कर्ज माफ कर दिए गए। किसानों के कर्ज क्यों नहीं माफ किए जा रहे हैं। एक उद्योगपति के हाथ में हिन्दुस्तान के बंदरगाह, रेलवे, रक्षा को पकड़ा दिया है। हिन्दुस्तान में 73 प्रतिशत आबादी पिछड़े, अतिपिछड़े, दलित और आदिवासी भाइयों की है। पहले पब्लिक सेक्टर में गरीबों को नौकरी मिल जाती थी। मगर नरेंद्र मोदी ने सारे रास्ते बंद कर दिए। सेना में अग्निवीर योजना लागू कर दिया। पहली बार इस देश में दो तरीके के शहीद होंगे। एक शहीद होता तो उसे पेंशन समेत सारे सुविधाएं मिलेंगी। दूसरा शहीद होगा तो उसको न पेंशन मिलेगी और न शहीद का दर्जा मिलेगा। एक तरफ पाकिस्तान और चाइना के सैनिक सालों भर ट्रेनिंग लेते हैं। वहीं दूसरी तरफ हमारे मोदी जी कुछ माह की ट्रैनिंग देकर उनको बॉर्डर पर खड़ा कर देते हैं। यह अन्याय है। हमलोग भाजपा और आरएसएस से नहीं डरते हैं। हमलोग भाजपा और आरएसएस को यहां से हटाकर इंडी गठबंधन की सरकार बनाएंगे। 

किसी परिवार वाले को टिकट नहीं देंगे, यह संकल्प लें भाजपा वाले
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यह जो परिवारवाद का आरोप लगा रहे हैं, मैं उन भाजपा वालों से कहना चाहता हूं कि वह संकल्प लें कि किसी परिवार वाले को टिकट नहीं देंगे। और, संकल्प लें किसी परिवारवालों से वोट लेने नहीं जाएंगे। गांधी मैदान में यह जो जोश दिख रहा है, यही बदलाव लाएगा। जो भाजपा को हराएगा। पहली सूची भाजपा की आ गई। उसमें बिहार बाहर है। इसलिए वह बिहार से वह बाहर जाने वाले हैं। यूपी वाले भी बाहर जाने वाले हैं। 

वाम दल के कार्यकर्ताओं की भीड़

बुलडोजर से पूरे देश की अर्थव्यवस्था को रौंद देना
वामदल के दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि दिल्ली की सरकार से मैं कहता हूं सिहांसन खाली करो, जनता आ रही है। पिछले 10 साल से जो पार्टी जनता के साथ विश्वासघात कर रही है, उसका काम केवल बुलडोजर चलाना है। उस पार्टी का काम है बुलडोजर से पूरे देश की अर्थव्यवस्था को रौंद देना। अब बुलडोजर पार्टी नहीं चलेगी। किसान दिल्ली की सीमा पर आना चाहते हैं। यह सरकार अंबानी और अडाणी के आगे खुद कालीन बनकर बिछ जाती है। अंबानी के बेटे की शादी का नजारा यह लोग देख रहे हैं, लेकिन, किसानों को दिल्ली आने नहीं दे रहे हैं। भाजपा वाले भारत रत्न का इस्तेमाल सत्ता के लिए करेंगे यह किसी ने सोचा नहीं होगा। आज कर्पूरी जी को सम्मान देने के नाम पर विधायकों को तोड़ा जा रहा है। खरीदा जा रहा है। और, जो झुक नहीं रहा उसका हाल माले विधायक मनोज मंजिल को तरह कर दिया जाता है। मनोज मंजिल को फर्जी मुकदमे में फंसाया गया है। नीतीश जी जाने से इंडी गठबंधन को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। बिहार की जनता लड़ेगी और तानाशाही को खत्म करेगी।  

भाजपा वालों- चाचा की गारंटी लेकर दिखाओ
तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के लोग गोबर को गाजर का हलवा बनाकर परोस देते हैं। इतना झूठ बोलते हैं कि अब जनता भी सब जान चुकी है। मोदी जी कल आपने बोला कि अपने पिता का काम-काज नहीं गिनाता है। आज मैं आपको जवाब देने आया हूं। आप चश्मा साफ करके देख लीजिए यह भीड़ आपको सच बता देगी। मोदी जी आपको बता देता हूं कि लालू जी ने रेलवे को 90 हजार करोड़ का मुनाफा दिलवाया। आपने कितना मुनाफा दिलवाया 2014 से अबतक। लालू जी ने इतना रोजगार दिया। कुलियों को नौकरी दी। रेलवे में कुल्हड़ का कप चलवाया ताकि कुम्हार भाइयों को रोजगार मिले। भाजपा के लोग केवल बकवास बोलते हैं। केवल झूठ बोलते हैं। यह लोग बोलते हैं कि परिवारवादी राजनीति। मोदी जी के पीछे सम्राट चौधरी थे, दिवंगत रामविलास पासवान के भाई पशुपति पारस थे, जीतन राम मांझी के बेटे थे। क्या इनमें परिवारवाद नहीं दिखता है। भाजपा वाले कहते हैं मोदी की गारंटी। मैं कहता हूं आप चाचा की गारंटी लेकर दिखाओ। बिहार सरकार को इंश्योरेंस करवा लेना चाहिए। चाचा की कोई गारंटी नहीं है। रितिक रोशन के फिल्म का गाना गाते हुए तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर तंज कसा। उन्होंने “इधर चला मैं, उधर चला, जाने कहां मैं फिसल गया।” ऐसे हैं हमारे चाचा जी। 

तेजस्वी यादव ने कहा- सम्राट चौधरी बड़बोले हैं
तेजस्वी यादव ने कहा कि मुझे गर्व है अपने पिता पर। जन विरोधी ताकतों ने उन्हें दौड़ाया, उनके खिलाफ साजिश रची, उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की गई लेकिन फिर वह झुके नहीं। मैं आपको बता दूं कि जब बाप नहीं डरा तो बेटा कैसे डरेंगे। भाजपा वाले ईडी और सीबीआई का सहारा लेकर डराने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन, हमलोग डरने वाले नहीं है। भाजपा वाशिंग मशीन के साथ-साथ डस्टबीन वाली पार्टी हो गई है। भाजपा ने दो-दो उपमुख्यमंत्री बनाया है। एक तो अनाप-शनाप बोला है दूसरा बड़बोला है। सम्राट चौधरी पर तंज कसते हुए कहा कि एक जो बड़बोले है, वह 14 साल से चुनाव नहीं लड़े हैं। अंतिम बाद चुनाव लड़कर जीते थे, वह भी राजद के टिकट पर। चाचा जी तो पलटी मारते ही हैं लेकिन सम्राट चौधरी भी उनसे कम नहीं है। 

तेजस्वी यादव ने कह दी बड़ी बात
पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि गांधी मैदान में करीब 10 लाख लोगों की भीड़ दिख रही है। इतनी बड़ी संख्या में आने के लिए आप सबका धन्यवाद। प्रशासन ने इतना परेशान किया इसके बावजूद आप सब यहां आए, इसके लिए मैं धन्यवाद देता हूं। यह वही गांधी मैदान है, जहां हमलोगों ने दो लाख नौकरियां बांटी थी। आपको तो पता ही है चाचा जी फिर पलट गए। आशा है कि जहां रहे फिर से न पलटें। मैंने 17 महीने में पांच लाख नौकरी दी। जब मैंने विपक्ष में रहकर 10 लाख रोजगार का वादा किया था। तब चाचा जी और उनकी साथ कहते थे कहां से नौकरी के लिए पैसा लाएगा। बाप के घर से लाएगा। इसके बाद जब हम सरकार में आए तो केवल 17 महीने में पांच लाख नौकरियां बांटी। 

रथ पर सवार होकर पहुंचे परिवार के साथ पहुंचे लालू प्रसाद
जन विश्वास रैली के मंच पर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के पहुंचते ही समर्थक नारेबाजी कर लगे। लालू प्रसाद, पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, रोहिणी आचार्य, दोनों बेटे तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव के साथ रथ पर सवार होकर पहुंचे। वहीं, वाम दल के दीपांकर भट्टाचार्या, सीताराम येचुरी और डी राजा भी मंच पर पहुंच चुके थे। राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि यह भीड़ बता रही है कि जनता एनडीए सरकार से तंग आ चुकी है।

आगामी चुनाव में महागठबंधन को वोट करें
पूर्व विधाससभा अध्यक्ष और राजद नेता महेश्वर हजारी ने जमकर एनडीए सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आप सभी लोग आगामी चुनाव में महागठबंधन को वोट करें और नरेंद्र मोदी की सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करें। तेजस्वी यादव पिछले 17 महीने में कर दिया है वह एनडीए सरकार 17 साल में नहीं कर पाई थी। बिहार के पांच लाख युवाओं को महागठबंधन सरकार ने नौकरी दी।