कोरबा: श्रीमद् भागवत कथा से मिलता है धर्म संस्कृति का ज्ञान – रजनीश देवांगन

कोरबा। कोरबा के दादर में श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आयोजन सोनी परिवार द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से छत्तीसगढ़ शासन में कैबिनेट मंत्री लखन देवांगन के सुपुत्र रजनीश देवांगन ने पहुंचकर विधिवत पूजा अर्चना की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एक तरफ पूरे देश में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री रामचंद्र जी के भव्य मंदिर निर्माण एवं प्राण प्रतिष्ठा के साथ जय श्री राम का जयकारा गूंज रहा है, वहीं कोरबा में श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के साथ जय श्री कृष्ण का जयकारा गूंज रहा है।

सोनी परिवार सहित समस्त श्रोतागण एवं श्रद्धालुओं को भागवत कथा के बारे में विस्तार से बताया कि श्रीमद् भागवत कथा से धर्म संस्कृति का ज्ञान मिलता है। आज आधुनिक जमाना है, बच्चों को खूब पढ़ाना लिखाना चाहिए, जिससे वह हमारे सनातन संस्कृति और धर्म संस्कृति का ज्ञान हासिल कर सके। इस तरह के आयोजन से निश्चित तौर पर हम सभी को ज्ञान मिलता है। भाई बहन में कैसा व्यवहार हो, माता-पिता के साथ कैसा आचरण हो, अन्य रिश्तेदारियों में कैसा व्यवहार हो। उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण और सुदामा जी की प्रेम भक्ति और मित्रता से हमें बहुत कुछ सीख मिलती है, जिसे अपने जीवन में हम सभी उतारने के लिए आतुर हैं। निश्चित तौर पर श्री कृष्ण की बाल लीला अद्वितीय है। हम सभी श्री कृष्ण की प्रेम भक्ति में लीन हैं।

भरत सोनी परिवार द्वारा कंकालीन मंदिर में भव्य पूजा पंडाल मंच का निर्माण करवाया गया,जिसे क्षेत्र वासियों को समर्पित किया। जिसका रजनीश देवांगन ने फीता काट कर विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर लक्ष्मी नारायण वैष्णव,पंडित कृष्ण कुमार द्विवेदी, यासीन सहित समस्त ग्रामवासी उपस्थित थे।