बिहार में BJP के साथ सरकार बना सकते हैं नीतीश कुमार, सुशील मोदी फिर बनेंगे उपमुख्यमंत्री, 28 को शपथ ग्रहण

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि नई सरकार में नीतीश कुमार ही सीएम रहेंगे. खबर ये आ रही है कि नीतीश कुमार 28 जनवरी को बीजेपी के साथ नई सरकार बना सकते हैं. नीतीश कुमार सीएम पद की शपथ ले सकते हैं.

बिहार की सियासत में बड़ी हलचल हो रही है. आरजेडी से तनाव के बीच नीतीश कुमार एक बार फिर राज्य में नई सरकार की कवायद कर रहे हैं. सूत्र बताते हैं कि नीतीश कुमार एनडीए के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं. वे 28 जनवरी को 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. उनके साथ सुशील मोदी डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं.

जेडीयू ने अपने सभी विधायकों को तुरंत पटना आने के लिए कहा है. जेडीयू ने अपने सभी कार्यक्रम भी रद्द कर दिए हैं. 28 जनवरी को पटना में महाराणा प्रताप रैली थी, उसे भी रद्द कर दिया गया है. बीजेपी के तमाम नेता दिल्ली में हाईकमान के साथ सिलसिलेवार मीटिंग कर रहे हैं. एनडीए के सहयोगी दलों के नेताओं से भी बातचीत की जा रही है.

बताते चलें कि सुशील मोदी राज्यसभा सांसद हैं और वो 15 जुलाई 2017 से 15 नवंबर 2020 तक बिहार के डिप्टी सीएम रहे हैं. तब नीतीश सीएम थे. तमाम चुनौतियों के बावजूद दोनों नेताओं के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिलता रहा है. वहीं, सुशील मोदी का बयान आया है. उन्होंने कहा, दरवाजे वक्त के हिसाब से खुल सकते हैं. दरवाजा बंद होता है तो खुलता भी है.

शुक्रवार को 26 जनवरी के कार्यक्रम में CM नीतीश कुमार और डिप्टी CM तेजस्वी यादव डेढ़ घंटे साथ रहे, लेकिन दोनों ने आपस में बात नहीं की। इससे पहले गुरुवार को कैबिनेट मीटिंग में भी दोनों नेताओं की तल्खी नजर आई थी।

दरअसल राजनीति में परिवारवाद पर नीतीश के बयान के बाद से ही RJD और JDU गठबंधन में बिखराव के कयास लगाए जा रहे हैं। नीतीश दोपहर साढ़े तीन बजे राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मिलेंगे। वे JDU-RJD-कांग्रेस गठबंधन पर कोई फैसला ले सकते हैं।

दिल्ली में आज शाम गृहमंत्री अमित शाह और चिराग पासवान के बीच मीटिंग होगी। इसके लिए पटना में अपने आवास पर झंडा फहराने के बाद चिराग सीधे एयरपोर्ट निकल गए। वो फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। करीब ढाई बजे वो पहुंचेंगे।

इस मीटिंग में NDA में शामिल बिहार के किसी भी दूसरे दल के नेता को नहीं बुलाया गया है। इस बात की पुष्टि पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण अग्रवाल ने की।