छत्तीसगढ़: कल नहीं चलेंगी कोरबा- रायपुर पैसेंजर, गेवरारोड-बिलासपुर मेमू समेत ये 15 लोकल ट्रेनें, यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी

बिलासपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर यार्ड में फूट ओवर ब्रिज पर गर्डर लांचिंग का काम होगा। इसके चलते रेलवे ने छत्तीसगढ़ से होकर चलने वाली 15 ट्रेनों को कल 27 जनवरी को कैंसिल कर दिया है। इसमें ज्यादातर लोकल ट्रेनें शामिल हैं। ट्रेनें कैंसिल होने से रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को ज्यादा परेशानी होगी।

रेलवे प्रशासन ने दावा किया है कि इंफ्रास्ट्रक्चर और डवलपमेंट के कार्यों को शीघ्र पूरा किया जा रहा है। इसके लिए रेल प्रशासन लगातार प्रयासरत है। इसी कड़ी में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर यार्ड में फूट ओवर ब्रिज पर गर्डर लॉन्च का कार्य तीसरी स्पैन को रोड क्रेन 400 मिलियन टन से कार्य किया जाएगा। इसके फलस्वरूप कुछ यात्री गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा।

इधर रेलवे ने 26 जनवरी को रायपुर से चलने वाली 08280 रायपुर – कोरबा पैसेंजर स्पेशल ट्रेन को रद्द कर दिया है। इसके साथ ही 26 जनवरी को झारसुगुड़ा से छूटने वाली गाड़ी संख्या 08862 झारसुगुड़ा-गोंदिया मेमू स्पेशल रद्द रहेगी। रेलवे प्रशासन ने बताया है कि लिंक रैक के अभाव में ट्रेन को कैंसिल किया गया है।