BCCI: रोहित शर्मा के टी20 टीम में चुने जाने पर दो पूर्व चयनकर्ताओं ने कही बड़ी बात, कोहली का किया समर्थन

Kris Srikkanth and Sarandeep Singh justified the selection of Rohit Sharma and Virat Kohli in T20 format

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली के चयन की चर्चा लगातार हो रही है। दोनों खिलाड़ियों को 13 महीने बाद टी20 टीम में शामिल किया गया है। कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट चयनकर्ताओं के इस फैसले को सही बता रहे हैं तो कुछ ने आलोचना की है। भारत के दो पूर्व चयनकर्ताओं ने भी अपनी राय रखी है। कृष्णमाचारी श्रीकांत को लगता है कि रोहित अब टी20 विश्व कप में भी कप्तानी करेंगे। वहीं, सरनदीप सिंह का मानना है कि विराट कोहली और रोहित की टी20 में आवश्यकता है।

श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि उन्हें लगता है कि सभी संकेत जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा के कप्तानी करने की ओर इशारा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ”सभी संकेत बताते हैं कि रोहित टी 20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व करने जा रहे हैं। हार्दिक पंड्या घायल हैं, सूर्यकुमार यादव भी चोट के कारण उपलब्ध नहीं हैं। जसप्रीत बुमराह भी नहीं हैं। जाहिर है रोहित शर्मा कप्तान होंगे। हार्दिक को कप्तान बनाना मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की पसंद है। टीम चयन से पूरी संभावना है कि रोहित शर्मा ही टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी करेंगे। सबकुछ उसी ओर बढ़ रहा है।”

Kris Srikkanth and Sarandeep Singh justified the selection of Rohit Sharma and Virat Kohli in T20 format

क्रिस श्रीकांत – फोटो : सोशल मीडिया 

बतौर कप्तान विश्व कप जीतना चाहते हैं रोहित: श्रीकांत
श्रीकांत को लगता है कि वनडे विश्व कप में हारने के बाद रोहित एक कप्तान के रूप में टी20 विश्व कप जीतना चाह रहे हैं। पूर्व चयनकर्ता को यह भी उम्मीद है कि हिटमैन आईपीएल के दौरान उसी आक्रामक इरादे के साथ खेलेंगे जैसा उन्होंने पिछले साल के वनडे विश्व कप के दौरान दिखाया था। श्रीकांत ने यह भी कहा कि रोहित खुद को साबित करना चाहते हैं और कप्तान के रूप में विश्व कप जीतना चाहते हैं।

Kris Srikkanth and Sarandeep Singh justified the selection of Rohit Sharma and Virat Kohli in T20 format

विराट कोहली के साथ सरनदीप सिंह। – फोटो : सोशल मीडिया 

सरनदीप सिंह ने क्या कहा?
कोहली और रोहित के चयन पर सरनदीप सिंह ने कहा, ”यह सही निर्णय है। आईसीसी आयोजनों में आपको ऐसे खिलाड़ियों की आवश्यकता होती है जो दबाव को अच्छी तरह से संभाल सकें। वे दोनों वनडे विश्व कप में शानदार फॉर्म में हैं। हालांकि, इस विकास का मतलब है कि यशस्वी जयसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को समायोजित करना बहुत मुश्किल होगा।”

पूर्व स्पिनर सरनदीप ने रोहित और कोहली के एक साल से अधिक समय तक टी20 प्रारूप में नहीं खेलने के फैसले को सही ठहराया। उन्होंने कहा, ”आपको बेंच स्ट्रेंथ भी तैयार करनी होगी। पूरी संभावना है कि यह उनका आखिरी टी20 विश्व कप होगा। अगर रोहित और विराट को आराम नहीं दिया गया होता तो आप जयसवाल, ऋतुराज, जितेश शर्मा और अन्य जैसे खिलाड़ियों को नहीं आजमा पाते। इन दो महान खिलाड़ियों को वापसी के लिए सबसे छोटे प्रारूप में खेलने की जरूरत नहीं है।आईपीएल में विश्व कप के सभी संभावित खिलाड़ियों का प्रदर्शन अगले विश्व कप के लिए तस्वीर साफ कर देगा।”